सूरत : चेंबर अपने 50 हजार से अधिक सदस्यों को तीन दिन तक घर-घर जाकर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए तिरंगा देंगे

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के तत्वावधान में एक ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई थी

130 से अधिक एसोसिएशन - उद्योग, व्यवसाय, रोजगार, बाजार से लेकर सीए तक के सभी संगठनों के साथ मिलकर सभी तक राष्ट्रीय ध्वज पहुंचाने की योजना बनेगी : चैंबर अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला

ऑनलाइन बैठक में औद्योगिक संघों-संगठनों के नेताओं ने आन, बान और शान के साथ हर घर तिरंगे की योजना में शामिल होने की नैतिक जिम्मेदारी ली
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश के हर नागरिक के दिल में देशभक्ति की भावना जगाने के लिए 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम का राष्ट्रव्यापी उत्सव मनाया जाएगा। जिसके भाग के रूप में शुक्रवार 29 जुलाई, 2022 को सूरत महानगर पालिका के स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल की अध्यक्षता में दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के तत्वावधान में एक ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई थी।
इस बैठक में दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला, तत्कालीन पूर्व अध्यक्ष आशीष गुजराती, मानद मंत्री भावेश टेलर, मानद कोषाध्यक्ष भावेश गढ़िया, चैंबर के पूर्व अध्यक्ष प्रफुल शाह, राजेंद्र चोखावाला, नीलेश मंडलेवाला, पी.एम.शाह, शरद कपाड़िया, रूपिन पच्चीगर, प्रेमकुमार शारदा और फियास्वी अध्यक्ष भरत गांधी, दक्षिण गुजरात प्रोसेसिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र वखारिया,  लसकाना इंडस्ट्रियल एस्टेट के हरिभाई कथिरिया, सचिन जीआईडीसी के मयूरभाई गोलवाला, वेडरोड वीवर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष भूपेंद्र चाहवाला, सीटा के दिपक सेठवाला और बशीर मंसूरी, वांसदा के धर्मेंद्र सिंह सोलंकी, गिरधरगोपाल मुंद्रा, विजय मेवावाला, हार्दिक शाह, बी. एस. अग्रवाल, जनक पच्चीगर, आशा दवे, डॉ. अनिल सरावगी, प्रवीण डोंगा, केतन जरीवाला, निखिल मद्रासी, नीरज मोदी, धर्मेश वानियावाला, नीरो फैब्रिक एसोसिएशन के मनोज सिंगापुरी, बारडोली के कमलेश लालानी, वापी के सुधीर सावलिया, सूरत टेक्सटाइल क्लब के कृष्णकांत खरवार, डॉ. जयनाबेन भक्त, चार्टर्ड एकाउंटेंट्स एसोसिएशन के सीए निकेत, दक्षिण गुजरात के विभिन्न औद्योगिक संघों के पदाधिकारियों के साथ शामिल हुए।
सूरत नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल ने कहा, ''हर घर तिरंगा'' कार्यक्रम पूरे देश में  13 से 15 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा। लोगों में तिरंगे के प्रति सम्मान बढ़ाने और देशभक्ति की एक नई मिसाल कायम करने के लिए यह जरूरी है कि हर घर पर तिरंगा फहराया जाए। इसलिए उन्होंने व्यापारियों और उद्योगपतियों से भाग लेने का अनुरोध किया।
चैंबर के अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला ने कहा, 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम के तहत तीन दिनों तक घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के मकसद से चैंबर 50 हजार से ज्यादा सदस्यों को तिरंगा देगा। सूरत समेत दक्षिण गुजरात के औद्योगिक संघों से संपर्क कर उन्हें भी इस समारोह में शामिल किया जाएगा और उन्हें जरूरत के मुताबिक झंडे उपलब्ध कराने की चेंबर से व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने उद्योगपतियों से कारखानों, उनके घरों और कारीगरों के घरों और व्यापारियों के घरों और दुकानों में तिरंगा फहराकर राष्ट्रीय भावना को मजबूत करने का पुरजोर अनुरोध किया।
शहर में औद्योगिक संघों के नेताओं ने कपड़ा क्षेत्र में सभी कारखानों, मिलों, इकाइयों, बाजारों, कार्यालयों और भवनों पर पहले से योजना बनाकर तिरंगा फहराने की नैतिक जिम्मेदारी ली, ताकि सभी लोग  हर घर तिरंगा योजना में शामिल हों।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें