सूरत : नवरात्रि सजावट में पीएम नरेंद्र मोदी और चीता का टैटू से स्वागत

सूरत : नवरात्रि सजावट में पीएम नरेंद्र मोदी और चीता का टैटू से स्वागत

गरबा खेलते खिलाडिय़ों के बीच टेटु बना आकर्षण का केंद्र

देवी आद्यशक्ति मां अम्बा की आराधना का पर्व नवरात्रि का रंगारंग उत्सव शुरू हो गया है। फिर गरबा मैदान पर खिलाडिय़ों द्वारा सभी को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए तरह-तरह की तकनीकें आजमाई जाती हैं। इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश लाए गए तेंदुए का टैटू खिलाड़ी बनवा रहे हैं।

मध्य प्रदेश लाए गए तेंदुओं का टैटू बनवाया 


कपड़ों और गहनों के साथ-साथ टैटू का भी महत्व बढ़ता गया, नवरात्रि में मेहंदी और टैटू के साथ सामान्य रूप से चनियाचोली पारंपरिक कपड़े और आभूषण धीरे-धीरे महत्व प्राप्त कर रहे हैं। गरबा रात में आकर्षण पैदा करने के लिए खिलाड़ी हर बार कोई न कोई थीम अपनाते हैं। इस बार नरेंद्र मोदी और चीता के टैटू को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। चूंकि दो साल बाद सार्वजनिक रूप से नवरात्रि खेलना संभव हो गया, इसलिए खिलाड़ी तैयारी में कोई कदम नहीं उठाना चाहते हैं और इस तरह दिन-ब-दिन तैयारी कर रहे हैं। आकर्षण का केंद्र बनने के लिए खिलाड़ी तरह-तरह के टैटू बनवाते हैं।

सबसे अलग दिखने के लिए टैटू का सहारा ले रहे खिलाड़ी


नवरात्रि में खिलाड़ी खुद को आम खिलाडिय़ों से ज्यादा महत्वपूर्ण बनाने और आकर्षण का केंद्र बनने के लिए तरह-तरह के टैटू बनवाते हैं। नवरात्रि गरबा सामाजिक संदेश देने के साथ-साथ पूरे सूरत में फैला हुआ है। लंबे समय से नवरात्रि की तैयारी में जुटे खिलाड़ी आज भी टैटू गुदवाने में विश्वास रखते हैं, इस बार एक सामाजिक संदेश के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना और मध्य प्रदेश लाया गया तेंदुआ टैटू।
Tags: