सूरत : अमरोली में स्वामीनारायण मंदिर के स्वामी से मारपीट, जानें क्या है माजरा

सूरत : अमरोली में स्वामीनारायण मंदिर के स्वामी से मारपीट, जानें क्या है माजरा

मंदिर में आकर स्वामीनारायण के संतों पीटा

शहर के अमरोली क्षेत्र में हरसिद्धि सोसाइटी में स्वामीनारायण मंदिर के महंत ज्ञान प्रकाश दासजी स्वामी द्वारा माताजी पर अभद्र टिप्पणी को लेकर आक्रोशित मां के भक्तों ने  हमला कर दिया। उन्होंने देवी मां पर अपमानजनक टिप्पणी की थी। इस पर माताजी के भक्त नाराज हो गए। गत रोज दोपहर को कई आरोपियों ने स्वामी नारायण मंदिर में घुसकर ज्ञानप्रकाशदासजी स्वामी के साथ मारपीट की। ज्ञानप्रकाशदासजी स्वामी ने भक्तों से क्षमा मांगने की बात कही।  जूनागढ़ में बहुत प्रसिद्ध नागबाई माताजी की तुलना एक अप्सरा और एक सुंदर महिला से की गई, जिससे मां के भक्तों ने आक्रोशित होकर उन पर हमला कर दिया।
ज्ञान प्रकाश दासजी स्वामी वड़ताल गादी के राकेश प्रसाद स्वामी के शिष्य हरिवल्लभ स्वामी के शिष्य हैं। ज्ञान प्रकाश दासजी स्वामी पर कुछ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया जा रहा है। हिंदू शास्त्रों में जिनकी देवी के रूप में पूजा की जाती है। उन पर इस तरह का बयान देने से मां के भक्तों में रोष देखा जा रहा था। मां के भक्तों ने स्वामी को जमकर पीटा। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। नागबाई माता में श्रद्धा रखने वाले युवकों ने ही  ज्ञान प्रकाश स्वामी को  पीटा था। यह देखना बाकी है कि सीसीटीवी में पूरी घटना कैद होने के बाद क्या अमरोली थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।
ज्ञानप्रकाशदासजी स्वामी ने  कहा कि मैंने मेरे द्वारा की गई टिप्पणी के लिए तुरंत माफी मांग ली थी। मैंने जिस देवी का वर्णन किया था, उसमें मेरे पास ही गलत जानकारी आई थी। ऐसा मुझे मालूम पड़ने के साथ ही  मैंने तुरंत किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचे इसके लिए माफी मांग ली थी। बावजूद इसके कई लोगों का फोन मेरे पास आए। हम उन्हें नहीं जानते, वे मंदिर आए और मेरे साथ मारपीट की।  हम अमरोली थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे लेकिन चारण समाज के कुछ नेताओं द्वारा संतों से माफी मांगने के बाद हमने इसे टाल दिया। वड़ताल मंदिर के अध्यक्ष और चारण समुदाय के नेताओं के बीच बातचीत हुई। अब तक सब ठीक है। विचार कर रहे हैं कि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए या नहीं।
Tags: