सूरत : एसवीपीआई हवाईअड्डे को एक बार फिर आईएसओ प्रमाणन प्राप्त हुआ

सरदार वल्लभभाई पटेल (एसवीपीआई) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा

विनियमित सख्त प्रक्रियाओं के आधार पर सभी तीन आईएसओ मानकों के लिए प्रमाण पत्र जारी

अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल  (एसवीपीआई) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को एक बार फिर आईएसओ प्रमाणन प्राप्त हुआ है। गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली, पर्यावरण प्रबंधन प्रणाली और व्यवसाय स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली के लिए आईएसओ प्रमाणन प्राप्त किया। अनुशासित ऑडिट, निरीक्षण और निरीक्षण के आधार पर प्रमाण पत्र नियमित रूप से नवीनीकृत किए जाते हैं।

तीन आईएसओ मानकों के लिए प्रमाणन जारी किए जाते हैं


एसवीपीआई हवाईअड्डे पर सभी विभागों का आईएसओ मानकों के अनुसार न्यूट्रल ऑडिट किया गया। वांछित मानकों को सुनिश्चित करने के लिए एक आंतरिक ऑडिट भी किया गया था। विनियमित सख्त प्रक्रियाओं के आधार पर सभी तीन आईएसओ मानकों, अर्थात् गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली, पर्यावरण प्रबंधन प्रणाली और व्यावसायिक स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली के लिए प्रमाणन जारी किए जाते हैं।

ओक्युपेशन हेल्थ एन्ट सेफ्टी मेनेजमेन्ट सिस्टम (OHS)


व्यवसाय स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली (OHS) के माध्यम से, एसवीपीआई हवाई अड्डे का लक्ष्य सुरक्षित और व्यवस्थित कार्यस्थलों के साथ संभावित खतरों को खत्म करना है। आपका हवाई अड्डा यह सुनिश्चित करता है कि प्रभावी और सक्रिय सुरक्षा उपाय करके व्यावसायिक स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिमों को कम किया जाए। 

एन्वार्यमेन्टल मेनेजमेन्ट सिस्टम (EMS)


पर्यावरण प्रबंधन प्रणाली (EMS) के माध्यम से SVPI हवाई अड्डे का उद्देश्य पर्यावरण की रक्षा करना और बदलती पर्यावरणीय परिस्थितियों से प्रभावी ढंग से निपटना है।

क्वोलिटि मेनेजमेन्ट सिस्टम  (QMS)


गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली (QMS) के माध्यम से, SVPI हवाई अड्डे का उद्देश्य नियामक अनुपालन के साथ ग्राहकों की संतुष्टि, परिचालन सुधार और ग्राहक सुविधा को बढ़ाना है। यह आईएसओ प्रमाणन हितधारकों, यात्रियों और शहर से एसवीपीआई हवाईअड्डे की सराहना को बढ़ाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें