सूरत : शेल्बी अस्पताल में ब्रेन एन्यूरिज्म के लिए कॉन्टूर डिवाइस प्लेसमेंट की सफल सर्जरी

सूरत : शेल्बी अस्पताल में ब्रेन एन्यूरिज्म के लिए कॉन्टूर डिवाइस प्लेसमेंट की सफल सर्जरी

सूरत में सुपर स्पेशलिस्ट न्यूरो-इंटरवेंशनल रेडियोलॉजिस्ट डॉ जेनी गांधी ने ब्रेन एन्यूरिज्म के लिए कॉन्टूर डिवाइस प्लेसमेंट सर्जरी सफलतापूर्वक की है। डॉ. जेनी गांधी इंटरवेंशन रेडियोलॉजिस्ट के रूप में न्यूरोइंटरवेंशन के लिए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस - शेल्बी हॉस्पिटल, सूरत में कार्यरत हैं।

सुपर स्पेशलिस्ट न्यूरो-इंटरवेंशनल रेडियोलॉजिस्ट डॉ. जेनी गांधी द्वारा , 500 से अधिक इंटरवेंशन प्रक्रिया पूरे किए
त्वचा पर बिना किसी चीरे के पिन-होल के माध्यम से सभी प्रक्रियाएं की जाती हैं
शेल्बी अस्पताल, सूरत में सुपर स्पेशलिस्ट न्यूरो-इंटरवेंशनल रेडियोलॉजिस्ट डॉ जेनी गांधी ने ब्रेन एन्यूरिज्म के लिए कॉन्टूर डिवाइस प्लेसमेंट सर्जरी सफलतापूर्वक की है। डॉ. जेनी गांधी इंटरवेंशन रेडियोलॉजिस्ट के रूप में न्यूरोइंटरवेंशन के लिए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस - शेल्बी हॉस्पिटल, सूरत में कार्यरत  हैं। उन्होंने एमडी (रेडियोलॉजी) बी. जे. मेडिकल कॉलेज, अहमदाबाद और एफआरसीआर, यूके से किया है। उन्होंने केईएम अस्पताल, मुंबई और केएमसी अस्पताल, कोयंबटूर से न्यूरोइंटरवेंशन और पेरिफेरल इंटरवेंशन का प्रशिक्षण दुनिया के अग्रणी इंटरवेंशन रेडियोलॉजिस्ट के तहत  प्राप्त किया है। उन्हें वर्ष 2019 में इंडियन सोसाइटी ऑफ वैस्कुलर एंड इंटरवेंशन रेडियोलॉजी द्वारा बेस्ट फेलो ऑफ इंटरवेंशन रेडियोलॉजी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।
वह 2019 से सूरत के शेल्बी अस्पताल में प्रेक्टिस कर रही हैं। कम समय में उन्होंने 500 से अधिक इंटरवेंशन प्रक्रिया पूरे किए हैं। सभी जटिल हाइ एन्ड न्यूरो-इंटरवेंशन जैसे एंडोवास्कुलर कोइलिंग, फ्लो डायवर्टर और कॉन्टूर / वेब डिवाइस प्लेसमेंट ऑफ ब्रेन एन्यूरिज्म, कैरोटिड स्टेंटिंग, इंट्रा-क्रैनियल स्टेंटिंग, डुअल एवीएम / एवीएफ एम्बोलिज़ेशन, ब्रेन एवीएम को सफलतापूर्वक किया गया है।
वह सूरत के पहले आईआर विशेषज्ञ हैं जिन्होंने शेल्बी अस्पताल में ब्रेन एन्यूरिज्म के लिए कॉन्टूर डिवाइस प्लेसमेंट सफलतापूर्वक  किया है। डॉ। जेनी गांधी ने शेल्बी अस्पताल सूरत में ब्रेन एन्यूरिज्म और डुअल एवीएफ और ब्रेन एवीएम के एम्बोलिज्म के लिए सबसे सफल फ्लो डायवर्टर प्रोसिजर किया है।
डॉ. जेनी गांधी सूरत में नई मेडिकल सुपर-स्पेशियलिटी के डॉक्टर हैं। इस सुपर-स्पेशियलिटी में शरीर की रक्त वाहिकाओं के माध्यम से इमेज-गाइडेड प्रोसिजर किया जाता है, जिसमें  बिना किसी खुली सर्जरी के शरीर की रक्त वाहिकाओं के माध्यम से सरल और साथ ही जटिल संवहनी समस्याओं का इलाज किया जा सकता है। त्वचा पर बिना किसी चीरे के पिन-होल के माध्यम से सभी प्रक्रियाएं की जाती हैं और रोगी इस तरह से बहुत जल्दी ठीक हो जाता है और अधिकांश रोगियों को आमतौर पर 2 से 3 दिनों में अस्पताल से छुट्टी दे दी जाती है। डॉ. वीरेंद्रसिंह चौहान (क्लस्टर सीईओ सूरत और वापी) ने कहा कि सूरत शेल्बी अस्पताल सभी जटिल ऑपरेशनों के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित है। जिससे सभी मरीजों को फायदा होगा। ललित ससाले (डिजिम कॉरपोरेट डेवलपमेंट) के अनुसार मरीजों को अब मुंबई या अहमदाबाद जैसे शहरों में जाने की जरूरत नहीं है, सूरत के शेल्बी अस्पताल में अत्याधुनिक जटिल ऑपरेशन उपलब्ध है।
Tags: