सूरत : नवरात्री के दौरान सुरतियों के लिए खास फूड फेस्टिवल का होगा आयोजन

सूरत : नवरात्री के दौरान सुरतियों के लिए खास फूड फेस्टिवल का होगा आयोजन

48 से अधिक फूड स्टॉल पर सुरती अपने पसंदीदा और स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगे

कोरोना काल के बाद लोगों की जिंदगी एक बार फिर सामान्य हो गई है। इसके साथ ही लोगों के मनपसंद त्योहारों की वापसी हो गई है। जीवन के अभिन्न अंग उत्सव फिर से शुरू होने के साथ, नगर पालिका ने एक बार फिर नवरात्रि पर भोजन उत्सव का आयोजन किया है। दो साल कोरोना काल के दौरान तमाम प्रतिबंधों के बाद पहली बार नगर पालिका ने आठवें जोन को छोड़कर वराछा जोन को फूड फेस्टिवल के लिए चुना है। इस बार मोटा वारछा के रामचौक में लिबर्टी नाइन के सामने नगर पालिका के पार्टी प्लॉट में सोमवार से फूड फेस्टिवल शुरू हो रहा है. पार्टी प्लॉट पर 48 से अधिक फूड स्टॉल पर सुरती अपने पसंदीदा और स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगे।

पहली बाद आठवां जोन में नहीं होगा आयोजन, सोमवार से जनता के लिए खुलेगा फ़ूड फेस्टिवल 


आपको बता दें कि सुरती के लिए नवरात्रि और भोजन उत्सव एक दूसरे के पर्याय बन गए हैं। फूड फेस्टिवल के आयोजन के बिना नवरात्रि अधूरी मानी जाती है। कोरोना काल की समाप्ति के साथ ही नगर पालिका ने नवरात्रि के अवसर पर सुरतीयों के लिए भोजन उत्सव का आयोजन किया है जो एक बार फिर प्रामाणिक सुरती के स्वाद का आनंद लेने के लिए उत्सुक हैं। हालांकि, इस साल आठवें जोन में कार्यक्रम आयोजित करने की परंपरा को तोड़ा गया है। दो साल बाद इस बार मोटा वारछा के रामचौक पर लिबर्टी नाइन के सामने नगर निगम के प्लॉट पर फ़ूड फेस्टिवल की तैयारी गई है. ये फूड फेस्टिवल 26 सितंबर सोमवार को जनता के लिए खुलेगा। फूड फेस्टिवल का उद्घाटन स्वास्थ्य समिति की अध्यक्ष दर्शिनी कोठिया करेंगी।

विभिन्न व्यंजन परोसने वाले कुल 48 स्टॉल होंगे


नगर प्रशासन के अनुसार फूड फेस्टिवल में सुरती लोचा समेत दक्षिण भारतीय, पंजाबी, चाइनीज, फास्ट फूड व्यंजन परोसने वाले कुल 48 स्टॉल होंगे। भोजन महोत्सव यह 5 अक्टूबर को दशहरा तक रोजाना शाम 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेगा। पसंदीदा खाद्य किस्मों का लुत्फ उठाने के साथ ही सभी दिन विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे।
Tags: Navratri