सूरत : कुछ डाईंग यूनिटों ने शनि- रवि उत्पादन कटौति का लिया फैसला

सूरत : कुछ डाईंग यूनिटों ने शनि- रवि उत्पादन कटौति का लिया फैसला

कच्चे माल सहित कोयला के दामों में बढ़ोत्तरी के कारण डाईंग यूनिटों की मुश्किलें बढ़ गई है। जॉब चार्ज बढ़ाने के बावजूद दिनोंदिन बढ़ते कोयले दामों ने प्रोससर्स को मिल बंद करने के लिए मजबूर कर दिया है। दीपावली को अब कुछ ही दिन शेष है। ऐसे में कई मिलों में उत्पादन इतना स्टॉक है। कुछ प्रोससर्स ने बंद के विरोध में आगे आकर खर्च को कम करने के लिए शनि- रवि उत्पादन बंद रखने का फैसला लिया है। 23 अक्टूबर को बैठक में अंतिम निर्णय लिया जाएगा।
पिछले 20 दिनों से कलर, कोयला और केमिकल के बढ़े दामों ने कपड़ा उद्योग को प्रभावित किया ह। इसमें प्रोसेसिंग चार्ज में बढ़ाने की मांग करने वाले कपड़ा प्रोसेसिंग मिलों ने कु छ उद्यमियों ने अस्तित्व बनाये रखने के लिए जॉब चार्ज बढ़ाने तो कुछ उद्यमियों ने कच्चे माल के पीछे ज्यादा रूपये खर्च करने के बजाय मिलों को बंद रखने की इच्छा व्यक्त की है। हालांकि बंद को लेकर 80 फीसदी मिल मालिकों विरोध देखने को मिल रहा है। कुछ मिल मालिकों ने खर्च तक पहुंचने के लिए शनि-रवि प्रोडक्शन कटौति का फैस्ला लिया। जिसके सक्र्यूलर मिल मालिकों ने कपड़ा व्यापारियों को भेजना शुरू कर दिया है।
इस संदर्भ में साउथ गुजरात टेक्सटाइल प्रोसेसर्स एसोसिएशन के प्रमुख जीतेंद्र वखारिया ने बताया कि जिन मिल मालिकों के पास काम है वे बंद का विरोध कर रहे है। जिनके पास पर्याप्त काम नहीं है और खर्च ज्यादा हो रहा है वे बंद के पक्ष में है। फिलहाल मिल मालिक अपने तरीके से बंद को लेकर स्वैच्छिक निर्णय ले रहे है। इस संदर्भ में 23 अक्टूबर को होने वाली बैठक में फैसला लिय जाएगा।

Tags: