सूरत : हुनर ने दिलाई दुनियाभर में नई पहचान, विदेशों में भी लोकप्रिय 51 साल की अरुणाबेन की कुकिंग स्किल

सूरत : हुनर ने दिलाई दुनियाभर में नई पहचान, विदेशों में भी लोकप्रिय 51 साल की अरुणाबेन की कुकिंग स्किल

कोरोना काल में कुकिंग वीडियो बना कर यूट्यूब पर अपलोड करना शुरू किया, आज 5 लाख फोलोवर्स

कहते है कि हुनर को निखारने की कोई उम्र नहीं होती। सोशल मीडिया के जमाने में भी लोग अब अपना खुद का प्लेटफॉर्म ढूंढ लेते हैं और अपने शौक, अपने हुनर को दुनिया के सामने रख देते हैं। इतना ही नहीं ये लोग इसके जरिए कमाई भी कर रहे हैं। सूरत शहर की 51 वर्षीय महिला ने लोगों को खाना बनाने का अपना शौक दिखाकर यह साबित कर दिया कि कैसे एक गृहिणी भी अपने घर काम के हुनर से कमाई कर सकती है। कोरोना काल के दौरान अपने कुकिंग शो को सामने रखने के लिए इन्होने ने एक यूट्यूब चैनल बनाया। जिसे भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी दर्शक मिल रहे हैं। अब उनके पांच लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हो गए हैं अब ये अब उनके लिए कमाई का बड़ा जरिया बन गया है।
आपको बता दें कि सूरत की 51 साल की अरुणाबेन गोस्वामी ने खाना बनाने का वीडियो बनाकर अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया है, जिससे वह रोजी-रोटी कमा रहा है। नए व्यंजनों को आसान और स्वादिष्ट बनाने के उनके कौशल की कई लोग सराहना कर रहे हैं। पांच लाख से अधिक फॉलोअर्स और परिवार के समर्थन के साथ, आज वे घर बैठे लाखों कमा रहे हैं। उनके इस प्रयास की न सिर्फ सूरत या गुजरात बल्कि विदेशों में रहने वाले गुजराती भी तारीफ कर रहे हैं। अरुणाबेन कहती हैं, ''मैंने 12 साल की उम्र में खाना बनाना सीखा था। मुझे पहले से ही कुकिंग का शौक था। लेकिन वह इसका इस्तेमाल करना नहीं जानती था। मेरे बेटे कुश ने मुझे एक वीडियो बनाने के लिए कहा और फिर हमने कोरोना में वीडियो बनाना शुरू कर दिया। आज मेरे विदेशी भी कमेंट करते हैं कि हम भाषा नहीं समझते हैं लेकिन आप जो खाना बनाने का तरीका बताते हैं वह अच्छी तरह समझ में आता है।
कई लोग अपनी कुकिंग स्किल्स के वीडियो सोशल मीडिया पर बनाते हैं। कुकिंग के अलावा कोई भी हॉबी वीडियो सोशल मीडिया पर कमाई का जरिया बन सकता है। अरुणाबेन ने सपने में भी नहीं सोचा था कि वह एक दिन ऐसे ही घर बैठे-बैठे पैसे कमा सकेंगी।
Tags: Youtube