सूरत : आने वाले दिनों में 100 जितनी फ्लाइट की कनेक्टिविटी के संकेत, जल्द ही शुरू होने जा रही 2 फ्लाइट्स

सूरत एयरपोर्ट की फाइल फोटो

सूरत नगर वासियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। सूरत हवाई अड्डे पर आने वाले समय में 100 जितनी उड़ानों के कनेक्टिविटी के संकेत मिल रहे हैं। इन में हैदराबाद से चेन्नई और गुवाहाटी के लिए उड़ानें 20 तारीख से शुरू होने जा रही हैं। वहीं कार्गो का भी काम का बोझ बढ़ गया है और 3 लाख किलो के अलावा माल की आवाजाही भी दर्ज की गई है।
आपको बता दें कि शनिवार को चेंबर के 81वें उद्घाटन समारोह में सांसद सीआर पाटिल ने सूरत से 100 उड़ानों को जोड़ने की घोषणा की। जिससे तेजी से पूरा होने की स्थिति पैदा हो गई है। सूरत से हैदराबाद के लिए 20 अगस्त से वन स्टॉप फ्लाइट जबकि चेन्नई और गुवाहाटी के लिए 21 अगस्त से शुरू होगी। निजी एयरलाइंस ने 15 अगस्त के बाद सूरत से उड़ान कार्यक्रम की घोषणा की है। 
इस जानकरी के अनुसार 20 अगस्त से सूरत-हैदराबाद फ्लाइट का संचालन स्पाइस जेट द्वारा किया जाएगा। जो सप्ताह में 04 दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को संचालित होगी। इसी तरह सूरत से चेन्नई और गुवाहाटी के लिए भी 21 अगस्त से वन-स्टॉप उड़ानें संचालित की जाएंगी। इस बीच, सूरत से बेंगलुरु के लिए उड़ान सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को बेंगलुरु से चेन्नई के लिए रवाना होगी। जबकि सूरत से पटना के लिए फ्लाइट गुवाहाटी जाएगी।
गौरतलब है कि जैसे-जैसे उड़ानों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जाएगी, वैसे-वैसे कार्गो सेवा भी बढ़ती जाएगी। जुलाई में सूरत एयरपोर्ट से कुल 03 लाख किलो माल की ढुलाई की गई। जिसमें 1.42 लाख से ज्यादा माल सूरत आ चुका है। जबकि सूरत से 1.80 लाख से ज्यादा माल की डिलीवरी हो चुकी है। इनमें झींगा, दवाएं समेत सामान शामिल हैं। जुलाई में सूरत हवाई अड्डे से कुल 510 सिड्यूल और अन- सिड्यूल उड़ानें संचालित की गईं। जिसमें सूरत एयरपोर्ट से कुल 54,630 यात्रियों ने उड़ान भरी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें