सूरतः महिला सफाईकर्मी की छुट्टी मंजूर करने एवं तबादले के लिए 10 हजार रुपये की मांग करने वाला सेनेटरी इन्स्पेक्टर गिरफ्तार

सूरतः महिला सफाईकर्मी की छुट्टी मंजूर करने एवं  तबादले के लिए 10 हजार रुपये की मांग करने वाला सेनेटरी इन्स्पेक्टर गिरफ्तार

एसीबी ने रिश्वत लेने वाले दो सफाई कर्मचारियों सहित तीन को दबोच लिया

सूरत महानगर पालिका में सफाई कर्मचारी के रूप में काम करने वाली महिला कर्मचारी को काम की जगह बदलने और छुट्टी मंजूर करने के लिए रिश्वत मांगने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसीबी ने जाल बिछाकर आरोपियों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। एसीबी ने गोतालावाड़ी, पटेलनगर-2 के पास वार्ड कार्यालय में भी एक अभियान चलाया और रश्वित के 10,000 रुपये नकद बरामद कर लिये। एसीबी ने एक सफाई उपनिरीक्षक समेत दो सफाईकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
एसीबी ने कहा कि उसे शिकायत मिली थी कि सूरत महानगर निगम में चौकीदारों का इलाका बदलने और पास लीव के लिए पांच हजार से दस हजार रुपये महीना लिया जा रहा है। इसके लिए एक जागरूक महिला सफाईकर्मी से 10 हजार रुपये की मांग की गई। रिश्वत नहीं देने पर फर्जी तरीके से प्रताड़ित करने की धमकी दी। इसके बाद पूरे ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम देने के लिए एक जाल बिछाया गया, जिसकी शिकायत नगर पालिका की एक महिला सफाई कर्मचारी ने की थी।
 तीनों आरोपी कतारगाम के गोटालावाड़ी वार्ड कार्यालय में रिश्वत लेने वाले थे। इस सूचना के बाद एसीबी ने जाल बिछाकर धीरेनकुमार गोविंदभाई सोलंकी, सहायक स्वास्थ्य निरीक्षक (स्वच्छता उप निरीक्षक), लालजी छनाभाई जोगड़िया, स्वीपर, कक्षा -4,  दीपकभाई अरजण भाई मकवाना, स्वीपर, क्लास -4, जॉब को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपी  वार्ड नंबर -7 बी, गोटालावाड़ी, सूरत नगर निगम, सूरत में कार्यरत थे। एसीबी ने हिरासत में लेने के बाद आगे की कार्रवाई कर रही है। 
Tags: