सूरत के कपड़ा कारोबारी साड़ियों के साथ झंडे निःशुल्क देंगे!

सूरत के कपड़ा कारोबारी साड़ियों के साथ झंडे निःशुल्क देंगे!

गांव के लोगों तक आसानी से तिरंगा पहुँचना लक्ष्य

आजादी के 75 साल पूरे होने पर देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके तहत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू हो गया है। आजादी का अमृत महोत्सव मनाने का मुख्य उद्देश्य लोगों में राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत करना है। पीएम मोदी ने अभियान के तहत 11 से 13 अगस्त कर हर घर पर तिरंगा फहराने का आह्वान किया है। वहीं बीजेपी द्वारा एक अगस्त से ही तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। अभियान में सूरत के कपड़ा व्यापार का बहुत बड़ी भूमिका रही है। सूरत के कपड़ा उद्योग ने 10 करोड़ से अधिक तिरंगे का उत्पादन करने के बाद, अब सूरत के एक कपड़ा व्यापारी ने 1 लाख साड़ियों के साथ तिरंगा मुफ्त देने का फैसला किया है।
अब तक बॉक्सिंग तिरंगे के साथ 50 हजार साड़ियां उत्तर भारत के कई राज्यों के व्यापारियों को भेजी जा चुकी हैं। जबकि अन्य साड़ियों की भी 15 अगस्त तक डिलीवरी की जाएगी।
साड़ी के साथ में बॉक्स में तिरंगा और पैकिंग बॉक्स पर भी तिरंगा 
आपको बता दें कि देश भर में तिरंगे की मांग बढ़ने से सूरत के कपड़ा व्यापारियों को भी 10 करोड़ तिरंगे के ऑर्डर मिले। जिसमें से ज्यादातर तिरंगे की डिलीवरी सूरत के उद्योगपतियों ने की है।सूरत के एक व्यापारी ने एक लाख साड़ी के साथतिरंगे मुफ्त देने का फैसला किया है ताकि गांवों में भी लोगों को आसानी से और मुफ्त में झंडा मिल सके। फिलहाल 50 हजार तिरंगे भेजे जा चुके हैं और बचे हुए तिरंगे चार से पांच दिनों में दूसरे राज्यों में भेजे जाएंगे।जिस डिब्बे में साड़ी के साथ तिरंगा रखा जाता है, उसमें तिरंगे के तीन रंग भी पैकिंग बॉक्स पर छपे होते हैं। ये सभी तिरंगे साड़ियों के साथ मुफ्त हैं। पिछले एक सप्ताह से साड़ियों को भेजने का काम शुरू किया गया है, साथ ही अन्य राज्यों के व्यापारियों को भी ग्राहकों को सूचित करने के लिए कहा गया है कि साड़ी बेचने से पहले तिरंगा पैकिंग बॉक्स में रखा गया है।
गांवों तक तिरंगा पहुंचना उद्देश्य 
इस बारे में कपड़ा व्यापारी राजीव उमर ने कहा कि जब पूरे देश में हर घर झंडा अभियान चल रहा है, तो बड़े शहरों में लोगों को तिरंगा आसानी से मिल जाएगा, लेकिन गांवों में भी 1 लाख साड़ियों के साथ तिरंगा भेजा जाएगा ताकि लोग आसानी से और मुफ्त में तिरंगे झंडे प्राप्त कर सकते हैं।

Tags: Surat