चैत्र नवरात्रि के दिनों में सूरत का अंबिका निकेतन मंदिर बंद रहेगा

चैत्र नवरात्रि के दिनों में सूरत का अंबिका निकेतन मंदिर बंद रहेगा

13 तारीख से शुरू हो रही है चैत्र नवरात्रि, भारी संख्या में दर्शन के लिए आते है लोग; ऑनलाइन देखी जा सकेगी आरती

चैत्र नवरात्रि माता की भक्ति के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। लेकिन इस बार चैत्र नवरात्रि पर माता की भक्ति को कोरोना का ग्रहण लग गया है। पार्ले प्वाइन्ट पर अंबिका अंबिका निकेतन मंदिर चैत्र नवरात्रि के दिनों में दर्शन के लिए बंद रखा जाएगा। रांदेर रोड पर ताड़वाड़ी में मेरूलक्ष्मी माता का मंदिर 11 अप्रैल से अगली घोषणा तक बंद रहेगा।
आगामी मंगलवार 13 अप्रैल से आध्यशक्ति की उपासना के लिए महत्वपूर्ण माने जाने वाले चैत्र नवरात्रि का शुभारंभ हो रहा है। चैत्र नवरात्रि में 20 अप्रैल को अष्टमी और 21 को नवमी मनाई जाएगी लेकिन कोरोना की परिस्थिति को देखते हुए संचालकों ने यह निर्णय लिया है। पार्ले पॉइंट के अंबिका अंबिका निकेतन मंदिर चैत्र नवरात्रि के दिनों में बंद रहेगा लेकिन माताजी के ऑनलाइन दर्शन और आरती का आयोजन किया गया है। 
हर साल अंबिका निकेतन मंदिर में चैत्र नवरात्रि के अवसर पर बड़ी संख्या में भक्त आते हैं। यहां पर आरती, महा आरती और महा प्रसादी सहित अन्य आयोजन भी किए जाते हैं।लेकिन कोरोना के कारण इस बार यह आयोजन नहीं हो पाएंगे। आपको बता दें कि वर्तमान संजोगो के कारण अडाजन में बीएपीएस के कोठारी साधुउत्तम प्रकाशदास के नाम से वायरल हुए मैसेज में यह कहा गया है कि पूज्य महंत स्वामी महाराज की आज्ञा से 11 अप्रैल से रविवार के दिन से अडाजन मंदिर और शहर की बीएपीएस हरि मंदिर तथा सरकार धाम दर्शन के लिए बंद रहेंगे।