सूरत : शहर में 2 इंच बारिश में सड़कें बनी दरिया, वेसू की सड़कें उफनती नदियां जैसीं

सूरत : शहर में 2 इंच बारिश में सड़कें बनी दरिया, वेसू की सड़कें उफनती नदियां जैसीं

सूरत में दोपहर 12 से 2 बजे के बीच दो घंटे में हुई 2 इंच बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बीच सूरत में पिछले दो दिनों से शहर में बारिश हो रही है। शहर में दो घंटे में दो इंच बारिश होने से जगह-जगह पानी भर गया। आलम यह था कि वेसू इलाके की सड़कें उफनती नदियां जैसी दिखाई देने लगीं। जिससे लगता है कि सड़कें गायब हो गई हैं। वेसू के वीआईपी रोड पर कार का आदा हिस्सा डूब गई। 
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद सूरत में मेघ की सवारी यथावत रही है।  शहर की बात करें तो सूरत शहर में सुबह से ही काले बादलों के बीच गरज के साथ बारिश हो रही है। शुक्रवार को सुबह से करीब 3 इंच बारिश हो चुकी है। जब दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक दो घंटे में दो इंच बारिश हुई। भारी बारिश से  सूरत के कुछ निचले इलाकों में पानी भर गया है।
शहर  के अलग-अलग हिस्सों में सड़कों पर  पानी भर गया। वराछा, पालनपुर जकातनाका, कतारगाम, पर्वत पाटिया, रिंग रोड, डिंडोली, पाल, अडाजन, वेसू समेत विभिन्न इलाकों की सड़कों पर पानी भर गया है। सड़कों पर पानी भर जाने से  वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
मूसलाधार बारिश होने से  तापी नदी दोनों किनारों से बह रही है।  सूरत समेत दक्षिण गुजरात में बारिश के मौसम रहने से  किसानों में भी खुशी की लहर देखने को मिल रही है। उकाई बांध में भी धीमी गति से पानी आ रहा है। जिससे 17,000 क्यूसेक पानी तापी नदी में छोड़ा जा रहा है।
 कतारगाम और रांदेर क्षेत्र को जोड़ने वाला, वियरकम कोजवे 6 मीटर को पार कर  6.98 मीटर पर बह रहा है। कोजवे की भयावह सतह 6 मीटर है जो वर्तमान में भयावह सतह को पार कर चुकी है। ओवरफ्लो होने से वाहनों के लिए  कोजवे को बंद कर दिया गया है। कोजवे पर हिल स्टेशन जैसा माहौल दिखेन को मिल रहा है।
Tags: