सूरत : गणेश विसर्जन को लेकर मेयर ने सोशल मीडिया के माध्यम से दिया संदेश

सूरत : गणेश विसर्जन को लेकर मेयर ने सोशल मीडिया के माध्यम से दिया संदेश

कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुये विसर्जन के दौरान छोटे बालकों को विसर्जन स्थल पर ना लाने की दी सलाह

गुजरात सहित देश भर में पिछले 10 दिनों से गणेशोत्सव का धूमधाम से आयोजन किया गया है। रविवार को गणेशोत्सव का आखिरी दिन होने पर भगवान गणेश की प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाना है। ऐसे में अनंत चतुर्दशी के इस पर्व पर सूरत के मेयर हेमालीबेन बोघावला ने लाइव आकर संबोधन किया था। जिसमें उन्होंने गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए जरूरी सूचनाएँ दी थी। 
अपने संबोधन में हेमालीबेन ने कहा कि पिछले साल कोरोना महामारी के कारण गणेशोत्सव पर लगे कड़े प्रतिबंधों के बाद इस साल सरकार द्वारा सार्वजनिक गणेशोत्सव के लिए कई तरह की छूट दी गई थी। सभी सूरत वासियों ने इस कोरोना महामारी के बीच सभी गाइडलाइन का पालन करते हुये गणेशोत्सव का सफल आयोजन किया था। पिछले दिनों जब वह पंडालों में गई तो उन्होंने कई तरह के मंडप देखे, जिसमें कोरोना जागरूकता से संबंधित कई तरह की थीम का प्रदर्शन किया गया था। इसे देखकर वह काफी खुश हुई।
गणेश विसर्जन को लेकर मेयरश्री हेमालीबेन ने कहा की शहर में सुबह 6 बजे से विसर्जन का प्रारंभ किया जाएगा। मेयर ने सभी नागरिकों से विसर्जन प्रक्रिया में तंत्र का साथ देने की अपील भी की है। विसर्जन के इस समय में सभी को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए है। विसर्जन के लिए सूरत महानगर पालिका द्वारा 18 कूत्रिम तालाबों का निर्माण किया गया है। जिसमें छोटी प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा। 
कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुये मेयर ने नागरिकों से अपील की है की सभी लोग विसर्जन के दौरान अपने घर के छोटे बच्चों को विसर्जन के स्थान पर ना लाये। सभी छोटे बालकों को घर पर ही रखकर उन्हें कोरोना की संभवित तीसरी लहर से बचाए रखने के सभी प्रयास करने की अपील की है। अपने इस संबोधन में मेयर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर हुये रिकॉर्ड वैक्सीनेशन के लिए भी सूरतवासियों को धन्यवाद व्यक्त करते हुये उन्हें अधिक से अधिक संख्या में जल्द से जल्द वैक्सीनेशन करने के लिए प्रोत्साहित भी किया था।