सूरतः कोरोना केस बढ़ने पर रविवारीय बाजार बंद, भागलपुर-चौटा में सड़क पर व्यापार करने वाले को हटाया गया

सूरतः कोरोना केस बढ़ने पर रविवारीय बाजार बंद,  भागलपुर-चौटा में सड़क पर व्यापार करने वाले को हटाया गया

अधिक लोग एकत्रित न हो इसके लिए पालिका ने रविवारीय बाजार का अतिक्रमण दूर किया


रविवारीय बाजारों में भीड़भाड़ के कारण कोरोना संक्रमण बढ़ने की संभावना 


शहर में सतत कोरोना के मामले बढ़ने से सूरत महानगर पालिका द्वारा अतिक्रमण विभाग को भी सक्रिय कर दिया गया है। अधिक लोग एकत्रित न हो इसके लिए निश्चित क्षेत्रों में अतिक्रमण विभाग द्वारा रविवारीय बाजार  क्षेत्रों में दबाव विभाग द्वारा अतिक्रमण हटाया गया। सड़क पर व्यावसाय करने वाले छोटे व्यापारियों को भागल और चौटा बाजार क्षेत्रों से हटा दिया गया।


शहर के भागल इलाके में रविवार को बड़ी संख्या में लोग खरीदारी के लिए आते हैं। जिससे कोरोना संक्रमण होने की संभावना बढ़ जाती है। रविवार को सुबह, सूरत के मुख्य रविवारीय बाजार के एक हिस्से में, दबाव विभाग की एक टीम ने सड़क पर व्यवसाय करने वाले सभी छोटे व्यापारियों को  हटा दिए। ताकि लोग खरीदारी करने के लिए इकट्ठा न हों। 


सूरत के चौटा बाजार इलाके में दबाव विभाग द्वारा भी कार्रवाई की गई और साथ ही चौक क्षेत्र में गांधी प्रतिमा के आसपास के क्षेत्र से दबाव (अतिक्रमण) हटा दिया गया।  पालिका द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं कि लोग बड़ी संख्या में एकत्रित न हो, कारण कि पिछले कुछ समय से कोविड टेस्ट कराते समय सब्जी विक्रेताओं के साथ-साथ  सड़कों पर  व्यापार करने वाले व्यापारी भी  संक्रमित पाये गये। जिससे सत्ता के भाग रूप  अतिक्रमण हटा दिया गया।


पालिका ने शहर के मॉल को शनिवार और रविवार को भी बंद रखने का फैसला किया था। ताकि कोरोना के संक्रमण को नियंत्रण में लाया जा सके। चूंकि रविवार होने से लोग जीवनोपयोगी वस्तुओं  को खरीदने के लिए बाहर जाते हैं। इसलिए भीड़ के जमाव की संभावना को ध्यान में रखते हुए पालिका का अतिक्रमण  विभाग सक्रिय रूप से विभिन्न क्षेत्रों में घूम रहा है।


Tags: