सूरतः पुणा क्षेत्र में दूध की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध प्रदर्शन

सूरतः  पुणा क्षेत्र में दूध की बढ़ती कीमतों को लेकर  विरोध प्रदर्शन

सुमूल डेयरी की कीमतों में बढ़ोतरी का महिलाओं ने विरोध किया

सुमुल डेयरी द्वारा  मनमाने ढंग से दूध के दाम बढ़ाने के आरोप के साथ  दूध की बढ़ी हुई कीमत का सामाजिक संगठन ने विरोध किया। सुमुल डेयरी दूध की कीमत में हाल ही में वृद्धि की गई है। सबसे विवादास्पद बात यह है कि सूरत और तापी जिलों में अन्य जिलों की तुलना में चार रुपये अधिक कीमत वसूल की जाती है। सूरत और तापी जिलों में शक्ति गोल्ड दूध के लिए 60 रुपये प्रति लीटर जबकि अन्य जिलों में 56 रुपये प्रति लीटर वसूला जा रहा है।
शहर के पुणा क्षेत्र के शंकर नगर में जीव दया संस्था द्वारा झुपड़पट्टी क्षेत्र के गरीब परिवारों में दूध का वितरण किया गया। दूध के बिना बच्चे कुपोषित हो सकते हैं। जिसके आधार पर संस्था की ओर से बच्चों को दूध के थैले बांटे गए। उन्होंने गरीब परिवारों के घरों में जाकर बच्चों को दूध बांटा।
जीव दया संस्था की सदस्य कपिलाबेन डोलाडिया ने कहा कि सुमुल डेयरी द्वारा सूरत और तापी जिलों के लोगों के साथ अन्याय किया जा रहा है। अगर दुग्ध उत्पादन की एक समान  ही है तो सुमुल डेयरी द्वारा 4 रुपये प्रति लीटर की खुली लूट क्यों की जा रही है। हां, लोगों की रोजी-रोटी बुरी तरह प्रभावित हो रही है, ऐसे समय में जब रोजी-रोटी छीनी जा रही है। दूध की कीमतों में बढ़ोतरी, जो बुनियादी जरूरतों में सबसे पहले आती है, जो हाल के समय असहनीय है। दूध के बिना बच्चे कुपोषित हो सकते हैं। जिससे हम सांकेतिक रूप से दूध बांटकर सुमुल डेयरी का विरोध कर रहे हैं। सुमुल डेयरी सूरत और तापी जिलों में भी तत्काल प्रभाव से 4 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा करे।
Tags: