सूरत : प्रवासी नागर‌िकों में कोरोना पोजिटिव का प्रमाण बढ़ा

सूरत : प्रवासी नागर‌िकों में कोरोना पोजिटिव का प्रमाण बढ़ा

शहर में बाहरगांव से आनेवाले लोगों की जांच के दौरान कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आ रहा है, प्रवासी नागरीक शहर में कोरोना का संक्रमण बढ़ा रहे होने से स्वास्थ विभाग ने बाहरगांव से आनेवाले लोगों को कोरोना जांच कराने की अपिल की है। अठ‍वा जोन में ही ट्रावेल हिस्ट्रीवाले १८ लोगों का रिपोर्ट पोजिटिव आया।


अठवाजोन में बाहरगांव से आए 18 लोगों का रिपोर्ट पोजिटिव
जो लोग अन्य शहर, राज्य या विदेश से यात्रा करके सूरत शहर में वापस आते है वैसे लोगों में कोरोना पोजिटिव का प्रमाण बढ रहा है। रविवार को अठवा जोन क्षेत्र में बाहरगांव की ट्रावेल हिस्ट्री वाले 18 लोगों का कोरोना रिपोर्ट पो‌जिटिव आया। जिसमें राजस्थान से 5, मुंबई से 4, गोवा से 1, डेडियापाडा से 1, कोसमल से 1 , पुना से 1 , धुलिया से 1, अहमदाबाद से 1, वलवी महेसाणा से 1 , रामेश्वरम से 1 और नासिक से 1 व्यक्ति यात्रा करके आए थे जिनका रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आया। ऐसे सभी ट्रावेल हिस्टीवाले लोग अपने घर से बाहर निकलकर अन्य लोगों के संपर्क में ‌ बिना मास्क पहने आते है तभी वे दुसरों को भी संक्रमित करते है। इस लिए कोरोना का संक्रमण उनके संपर्क में आनेवाले लोगों को भी संक्रमित करता है। 
शादी या सामाजिक प्रसंग में मास्क न पहनना संक्रमण के लिए जिम्मेदार
कई लोग शादी प्रसंग या सामाजिक प्रसंग में एकत्रित होते है तभी वे अन्य लोगो को बिना मास्क के देखकर वे भी मानते है की हमे भी मास्क पहनने की जरूरत नही है। ऐसे विचार से वह बिना मास्क के अन्य लोगों को संपर्क में आकर कोरोना संक्रमण के शिकार आसानी से बन जाते है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचना है तो उसके लिए रामबाण ‌इलाज मास्क ही है। मास्क का आवश्यकरूप से उपयोग करो, सामाजिक दुरी का पालन करो, हाथों को बारंबार साबुन या सेनेटाईजर से धोए और भीड़भाड़ वाली जगह से दुर रहकर कोविड-19 गाईडलाईन का पालन करते हुए कोरोना से बच सकते है। 
शहर में पिछले एक सप्ताह से लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे है। सरकार द्वार कोविड-19 गाईडलाईन का अवश्य रुप से पालन करे और कोरोना संक्रमण को नियंत्रित रखने के लिए प्रशासन को योग्य सहयोग दे। 
Tags: