सूरत : शहर-जिले को करोड़ों की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे प्रधानमंत्री

सूरत :  शहर-जिले को करोड़ों की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे प्रधानमंत्री

लिंबायत में हेलीपैड से नीलगिरी ग्राउंड हॉल तक 2 किलोमीटर तक प्रधानमंत्री का मेगा रोड शो होगा

प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  29 सितंबर को सूबह सूरत शहर का दौरा करेंगे और करोड़ों की विकास परियोजनाओं का शहरवासियों को उपहार देंगे। लिंबायत के निलगीरी ग्राऊन्ड से प्रधानमंत्री  3472.54 करोड़ रुपये की विभिन्न 59 परियोजनाओं का शुभारंभऔर भूमिपूजन करेंगे। इन विभिन्न विकास कार्यों में से 672 करोड़ रुपये, 890 करोड़ रुपये के जलापूर्ति कार्य , 139 करोड़ रुपये की लागत से ड्रेनेज परियोजनाओं, 370 करोड़ रुपये का ड्रीम सिटी के विकास कार्य शामिल हैं।

2 किलोमीटर के रोड शो के दौरान 20 स्थलों पर होगा प्रधानमंत्री का स्वागत


आज गुरूवार को सूबह 10 बजे गोडादरा हेलीपैड से लिंबायत के नीलगिरि ग्राउंड हॉल तक प्रधानमंत्री का मेगा रोड शो आयोजित किया जाएगा। महर्षि आस्तिक विद्यालय, गोडादरा के प्रांगण में तैयार हेलीपैड से लिंबायत से नीलगिरी ग्राउंड सभास्थल तक 2.70 किमी के मार्ग पर प्रधानमंत्री का मेगा रोड शो होगा। जिसमें सूरत की जनता उनका उत्साहपूर्वक अभिनंदन करेगी। सूरत में रहने वाले विभिन्न समुदायों के नेता - समुदाय के सदस्य और नागरिक - प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री के हाथो लोकार्पण और भुमिपूजन होने वाले परियोजनाओं की झांखी और कटआउट भी जगह जगह रखे गए है। रोड शो के बाद निलगीरी ग्राऊन्ड पर प्रधानमंत्री परियोजनाओं का लोकार्पण और भुमिपूजन करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। 

जनसभा मे एक लाख से अधिक लोगों की होगी उपस्थिति 


लोकार्पण और भमिपूजन की परियोजनाओं में मुख्य ड्रीम सिटी के मुख्य प्रवेश द्वार, सूरत का किल्ला, बायोडायवर्सी पार्क जैसी परियोजनाओं के पोस्टर रोड शॉ के रूट पर लगाए गए है। प्रधान मंत्री 103.40 करोड़ रुपये की लागत से तैयार नरेंद्र मोदी ड्रीम सिटी का प्रथम चरण का सड़क ढांचा कार्यों का शुभारंभ करेंगे।  139 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा नया बायोडायवर्सिटी पार्क खतमुहूर्त करेंगे जिसमें खाड़ी के पास करीब 87.50 हेक्टेयर खुली जगह में बायोडायवर्सिटी पार्क बनाया जाएगा। प्रधानमंत्री इस जैव विविधता पार्क का उद्घाटन करेंगे, जिसे 139 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जाएगा, जिसमें 13 किमी लंबी पैदल पगडंडियां, पैदल मार्ग, बच्चों के खेलने का क्षेत्र जिसमें 85 अलग-अलग शामिल हैं। प्रधानमंत्री के हाथों 324.66 करोड़ रुपये की लागत से सूरत जिले में चार जलापूर्ति योजनाओं के उन्नयन कार्य कीया जायेगा। 123.47 करोड़ की लागत से न्यू सिविल अस्पताल परिसर में बालक एवं बालिका छात्रावास होगा। प्रधानमंत्री की जनसभा में एक लाख से अधिक लोगों की उपस्थिति के लिए भाजपा संगठन ने कडी महेनत की है। सूरत नगर निगम आयुक्त, जिला कलेक्टर और पुलिस आयुक्त ने कानुन व्यवस्था बनाए रखने के लिए पिछले एक सप्ताह से लगातार मार्गदर्शन दे रहे है। 
प्रधानमंत्री के रोड शो और जनसभा के चलते गोडादारा चार रास्ते से निलगीरी रोड पर वाहनों के लिए प्रतिबंध होगा। गोडादरा हेलिपेड से मिडल रिंगरोड होते हुए महाराणा प्रताच चौक से लिंबायत निलगीरी रोड पर भी वाहनों के लिए प्रतिबंध रहेगा। 

Tags: