सूरतः समुद्र तट पर घूमने जा रहे यात्रियों को पुलिस ने वापस भेजा, रास्ता बंद कर दिया

सूरतः समुद्र तट पर घूमने जा रहे यात्रियों को पुलिस ने वापस भेजा, रास्ता बंद कर दिया

कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब भी डुमस बीच जाने पर रोक

सूरत शहर में धीरे-धीरे कोरोना कब्जे में आ रहा है। शहर के लिए अच्छी खबर यह है कि कोरोना के मामले कम होने से राज्य सरकार और सूरत पालिका द्वारा ऐसे समय में कई प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। जिससे सार्वजनिक जीवन दिनचर्या के अनुसार शुरू हो गया है। लेकिन शहर अभी भी पूरी तरह से कोरोना मुक्त नहीं हुआ है, इसलिए पालिका द्वारा अभी भी कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं। डुमस बीच अभी भी बंद है।  रविवार का अवकाश होने के कारण बड़ी संख्या में सूरती डुमस के लिए रवाना हुए। हालांकि पुलिस ने सभी यात्रियों को वापस भेज दिया। इसलिए उन्हें निराश हुए और मौज-मस्ती किए बिना वापस लौटना पड़ा।
सूरत महानगर पालिका अभी भी यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्क है कि शहर में कोरोना का संक्रमण न बढ़े। सूरती घूमने-फिरने के शौकीन हैं, इसलिए शनिवार और रविवार को बड़ी संख्या में यात्री डुमस बीच और सुवाली बीच पर पहुंचते हैं। समुद्र तटों को अभी भी पालिका  द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया है। क्योंकि समुद्र तट पर बड़ी संख्या में सूरती के साथ-साथ दूसरे शहरों से भी लोग आ रहे हैं। यह फैसला निगम और पुलिस आयुक्त ने इस बात को देखते हुए लिया है कि  कोरोना संक्रमण फिर न बढ़ने लगे। 
रविवार होने के कारण यात्री सुबह से ही शहर से डुमस बीच की ओर निकल पड़े थे। जो लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ गए थे उन्हें पुलिस ने भगा दिया, कुछ पर जुर्माना भी लगाया गया। ऐसा ही नजारा शनिवार को देखने को मिला। लेकिन रविवार का दिन था, इसलिए आज अधिक लोग टहलने गए। हालांकि निराश होकर उन्हें बिना मजे किए वापस लौटना पड़ा।
यामिनीबेन ने कहा, "हमने रविवार को सुबह दोस्तों के साथ डुमस बीच पर टहलने की योजना बनाई।" लेकिन हमारा ध्यान इस ओर गया कि शनिवार और रविवार को डुमस बीच जाने पर प्रतिबंध है। हमने सोचा कि जब मंदिर, जिम और साथ ही सभी बाजार शुरू हो गये है, तो हमें अब समुद्र तट पर जाने की अनुमति होगी। लेकिन यहां ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मी सभी यात्रियों को वापस जाने  के लिए समझा रहे थे। जिससे समझ गया कि अभी बीच पर नहीं जाने दिया जा रहा है। इसलिए हम सब वापस चले आये।
Tags: