सूरत : ड्रग्स के लिए बदनाम रांदेर में जाग्रति लाने के लिए पुलिस का अनोखा प्रयास

सूरत : ड्रग्स के लिए बदनाम रांदेर में जाग्रति लाने के लिए पुलिस का अनोखा प्रयास

रांदेर क्षेत्र नशीली दवाओं के कारोबार के लिए बदनाम, छवि सुधारने और वहां जागरूकता पैदा करने करने के लिए रांदेर इलाके के सुल्तानिया जिम में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन

सूरत में ड्रग्स के कई मामले सामने आ रहे हैं। युवाओं में नशे के बढ़ते सेवन के मामले सामने आए। सूरत पुलिस ने जब इस मामले को गंभीरता से लिया और नशा विरोधी अभियान चलाया। इसी क्रम में पता चला कि रांदेर क्षेत्र नशीली दवाओं के कारोबार के लिए बदनाम है। स्थानीय नेता भी इसकी छवि सुधारने और वहां जागरूकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके तहत रांदेर इलाके के सुल्तानिया जिम में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। इसमें सूरत के पुलिस कमिश्नर को भी बुलाया गया। जहां सूरत के पुलिस कमिश्नर अजय कुमार तोमर अनोखे अंदाज में नजर आए। एक मोटिवेशनल स्पीकर की तरह नशे के खिलाफ लोगों को भावनात्मक जागरूकता का संदेश दिया।

नशा करना है तो क्रिकेट और फुटबॉल का करें


सूरत के पुलिस कमिश्नर ने फुटबॉल टूर्नामेंट में शिरकत कर लोगों को जागरूक किया। अजय कुमार तोमर ने कहा कि नशे में रहना है तो फुटबॉल या क्रिकेट करो। पुलिस आयुक्त ने लोगों को नशे के खिलाफ समझाते हुए कहा कि आज समाज में तनाव में , सोसायटी में उच्च दिखने के लिए नशा किया जाता है। ऊंचा दिखना है हाई फिल करना है तो क्रिकेट के मैदान पर करो, फुटबाल के मैदान पर करो। मैं चुनौती के साथ कहता हूं कि किसी और दवा की जरूरत नहीं पड़ेगी। मैंने जीवन भर खेल खेला है मुझे कभी किसी दवा की जरूरत नहीं पड़ी। नशा किसी को महान नहीं बनाता। नशा इंसान को ही बर्बाद कर देता है। ज़िन्दगी गुलज़ार है। इसका आनंद लें, लेकिन अगर आप नशे की तरह नशे की ओर जाते हैं, तो आप पहले अपना जीवन बर्बाद कर लेंगे। परिवार तबाह हो जाएगा और उनके कारण शहर का नाम बदनाम होगा।

ड्रग्स के खिलाफ पुलिस कमिश्नर की अनोखी अपील


सूरत शहर के पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर ने इलाके के लोगों से कहा कि मैं कई बार रांदेर आया हूं, शाम को, रात में, कई तरह से साइकिल पर। यह शहर के सबसे खूबसूरत इलाकों में से एक है कोई भी क्षेत्र अपने आप में खूबसूरत ऐसे ही नहीं होता है। पुलिस आयुक्त ने आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि मैं रांदेर को इस लिए जानता हूं क्योंकि यहां कुछ आवारा बच्चे, युवा हैं जो यहां नशीला पदार्थ बेचते और पीते हैं। ऐसे ही कुछ गुमराह युवकों की वजह से सूरत और रांदेर की छवि खराब नहीं हुई है। वो युवा भी हमारे ही हैं। आज अगर वे युवा भटक गए हैं तो उन्हें सही रास्ते पर लाना हमारा काम है। यही चुनौती है और हम इस चुनौती को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। मेरी पूरी टीम तैयार है। अतिरिक्त सीपी, डीसीपी, एसीपी, पीआईए सभी का कर्तव्य है कि अगर वे भटक जाते हैं तो हमारे युवाओं को सही रास्ते पर लाने का प्रयास करें।
Tags: Drugs