सूरत : फेसबुक पर पोस्ट डालकर आत्महत्या करने निकले शख्स को पुलिस ने बचाया

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट देखकर सेठ ने मालिक को दी सूचना

फेसबुक पर आत्महत्या करने वाला पोस्ट रखकर आत्महत्या करने जा रहे युवक को महिधरपुरा पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास से बचा लिया। जांच में पुलिस को पता चला कि युवक इस बात से नाराज होकर आत्महत्या करना चाहता था कि उसकी माँ उसके बड़े भाई के पास रहने चली गई।

सेठ ने दी पुलिस को सूचना


जानकारी के अनुसार भटार स्थित नवकार दर्शन सोसायटी में रहने वाले जयंतीभाई कांजीदास पटेल (55) अंगदिया फर्म चलाते हैं। जयंतीभाई सोमवार दोपहर महिधरपुरा थाने पहुंचे। इधर उन्होंने पीआई जेबी चौधरी को बताया कि उसकी अंगड़िया फर्म में कार्यरत कर्मचारी शैलेश चमनभाई प्रजापति (44, निवासी घनश्याम सोसाइटी, दाभोली) फेसबुक पर आत्महत्या करने जामे वाला स्टेटस पोस्ट कर कहीं चला गया है। अंगदिया कार्यालय से शैलेश द्वारा लिखा गया एक नोट भी मिला है। इसके बाद पुलिस ने मुस्तैदी दिखाई और तुरंत अलर्ट होकर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने तकनीकी निगरानी और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर रेलवे स्टेशन के पास शैलेश प्रजापति का पता लगाया।

पुलिस ने दिखाई चपलता, बचा ली जान


इसके बाद पुलिस ने संवेदनशीलता दिखाते हुए शैलेशभाई को बचाते और उन्हें सांत्वना दी और थाने ले आए। शैलेशभाई ने अपने नोट में उसने लिखा कि वह सामाजिक कारणों से आत्महत्या करने जा रहा है। शैलेशभाई ने पुलिस पूछताछ में बताया कि माँ के भाई के घर के जाने से आहत होकर उसने यह कदम उठाया। इस प्रकार सेठ और पुलिस ने सतर्कता दिखाई और शैलेश प्रजापति को छुड़ा लिया।
Tags: Suicide