सूरत : मोबाइल खरीदने के नाम पर 2.66 लाख की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने लिया हिरासत में

सूरत : मोबाइल खरीदने के नाम पर 2.66 लाख की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने लिया हिरासत में

पुलिस ने आरोपी निकुंज भलाना को 1.60 लाख रुपये के मोबाइल के साथ पकड़ा

एक मोबाइल दुकान से 2.66 लाख रुपये के दो मोबाइल खरीद पैसों का भुगतान नहीं करने वाले भगोड़े ठग को एसओजी पुलिस ने खोज निकाला। पुलिस ने आरोपी निकुंज भलाना को 1.60 लाख रुपये के मोबाइल के साथ पकड़ा। कोरोना महामारी के बीच लोगों ने व्यापार और उद्योग के तरीकों में बदलाव किया है। इस दौरान लोग ऑनलाइन कारोबार पर निर्भर रहने लगे है। इस बीच सूरत के सिटीलाइट में आरोपी निकुंज भलाना ने हर्ष इंटरप्राइज नाम की दुकान से 2.66 लाख रुपये का मोबाइल फोन और चार्जर खरीदा और भुगतान न करके धोखा दिया। जिस मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस बीच सूरत शहर पुलिस ने ठग को दबोच लिया और रुपये और 1.60 लाख रुपये मूल्य का एक मोबाइल फोन जब्त कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी।
मामले की बात करें तो सूरत शहर के सरोलीगाम के अग्नि बंगलों में रहने वाले आदर्श राजेंद्र कास्टेल सिटीलाइट अशोक पान हाउस के सामने भगवती आशीष कॉम्प्लेक्स में हर्ष एंटरप्राइज के नाम से कारोबार करते हैं। निकुंज भलाना नाम के युवक ने आदर्शभाई से 2.70 लाख दो मोबाइल और एक सैमसंग चार्जर खरीदा। निकुंज भलाला ने सुरक्षा शुल्क के लिए चेक देते हुए एनएफटी के माध्यम से मोबाइल के लिए भुगतान कर देने का झूठा विश्वास देते हुए ठगी किया। हालांकि, निकुंज ने भुगतान नहीं किया। आदर्श भाई ने निकुंज के खिलाफ उमरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच की है।
उल्लेखनीय है कि आरोपी के खिलाफ मुंबई के साकीनाका थाने में भी धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस ने ठग निकुंज को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।