सूरत : जन्माष्टमी आते ही अपने गाँव की ओर रवाना हो रहे हैं सौराष्ट्र के लोग, बसों में नहीं मिल रही जगह, वसूला जा रहा है ज्यादा किराया

सूरत : जन्माष्टमी आते ही अपने गाँव की ओर रवाना हो रहे हैं सौराष्ट्र के लोग, बसों में नहीं मिल रही जगह, वसूला जा रहा है ज्यादा किराया

सौराष्ट्र में जन्माष्टमी पर्व को लेकर करीब एक सप्ताह तक जश्न का माहौल रहता है

आज से जैसे ही जन्माष्टमी का उत्सव शुरू हो रहा है, वैसे ही सौराष्ट्र में भी त्योहार का माहौल तैयार हो रहा है. राजकोट समेत शहरों में आज से लोक मेलों की शुरुआत हो गई है. पिछले दो दिनों से सूरत से बड़ी संख्या में रत्न कलाकार अपने परिवार के साथ सौराष्ट्र में सातवें-आठवें त्योहार को मनाने के लिए निकल पड़े हैं। सूरत से आने वाली एसटी और निजी बसें ओवरफ्लो हो रही हैं, हालांकि अतिरिक्त बसें लगाई गई हैं जिससे ट्रैफिक बढ़ रहा है।
आपको बता दें कि सौराष्ट्र में जन्माष्टमी पर्व को लेकर करीब एक सप्ताह तक जश्न का माहौल रहता है। हर कस्बे और गांव में गजब का उत्साह रहता है। सौराष्ट्र के अलावा सूरत के अन्य शहरों में भी जन्माष्टमी इतने धूमधाम से नहीं मनाई जाती है। विशेष रूप से मूल रूप से सौराष्ट्र में रहने वाले लाखों जौहरी इन त्योहारों को मनाने के लिए सौराष्ट्र आते हैं।
अमरेली भावनगर जिले के गांवों के लिए ट्रेन की संख्या कम है, निजी बसों में यातायात बढ़ रहा है। साथ सूरत से राजकोट आने वाली बसें भी फुल हो रही हैं। चूंकि अधिकांश बसें ऑनलाइन बुक हो चुकी हैं, इसलिए राजकोट डिपो द्वारा दो अतिरिक्त बसें शुरू की गई हैं। सूरत-वडोदरा से सौराष्ट्र की ओर आने वाली एसटी बसों में जगह नहीं है तो निजी बसों में भी यही स्थिति देखने को मिल रही है। सूरत से अमरेली-भावनगर के लिए रोजाना 100 से 125 बसें आ रही हैं। फिर भी जगह नहीं मिलने के कारण वे ज्यादा किराया दे रहे हैं। शिकायतें हैं कि इस एक सप्ताह के लिए अत्यधिक दाम वसूले जा रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि शनिवार के बाद सौराष्ट्र से सूरत के लिए ट्रैफिक बढ़ जाएगा।