सूरतः तौकते तूफान के कारण डुमस बीच बंद होने के बावजूद लोग घूमने निकले

सूरतः तौकते तूफान के कारण डुमस बीच  बंद होने के बावजूद लोग घूमने निकले

सड़क पर दिखा ट्राफिक, ग्रामीणों ने सैलानियों को समझा कर वापस भेज दिया

तौकते तूफान को लेकर प्रशासन तैयारियां करने के साथ सतर्क भी है। इसलिए डुमस बीच को बंद कर दिया गया है। रविवार को स्वभावतः  सूरती बड़ी संख्या में घरों से निकलते नजर आ रहे हैं। सुबह से ही सैलानी डुमस बीच की ओर जाते हुए देखे गये। डुमास इलाके में भारी संख्या में वाहनों की आवाजाही से अंदाजा लगाया जा रहा था कि रविवार होने के कारण सूरती लोग टहलने निकले हैं. हालांकि, ग्रामीणों ने सूरतियों को समझाकर वापस  भेज दिया।
बड़ी संख्या में सैलानियों को डुमस की ओर आते देख ग्रामीण सड़क पर खड़े हो गए और चालकों को समझाकर वापस भेज दिया। तूफान के कारण  तेज हवाएं चलने के साथ ही भारी से अति भारी बारिश की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। इसलिए तट पर जाना खतरनाक हो सकता है। स्थानीय लोगों ने तूफान की गंभीरता को देखते हुए शहर से आने वाले यात्रियों को समुद्र तट पर न जाने की सलाह दी।
प्रशासन ने शनिवार से ही डुमस समुद्र तट के साथ-साथ सुवाली समुद्र तट को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया और तटीय क्षेत्र के गांवों को भी सतर्क कर दिया। ओलपाड, चोर्यासी तालुका और मजुरा के गांवों को सतर्क कर दिया गया है। साथ ही स्थानीय लोगों को मछली पकड़ने नहीं जाने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा प्रशासन ने दरिया किनारे बसे गांवों में कच्चे-पक्के मकानों में रहने वाले लोगों को स्थानांतरित करने की तैयारी कर ली है।
आमतौर पर कोरोना संक्रमण काल ​​में सूरती घर से बाहर निकलने से परहेज कर रहे थे। लेकिन अब जबकि कोरोना का संक्रमण धीमा हो गया है। ऐसी ही मानसिकता के चलते रविवार को सुबह सूरती फिर टहलने निकल गए। ऐसे खतरनाक हालात में भी सूरती मस्ती करने से बाज नहीं आते है। प्रशासन के बार-बार निर्देश के बावजूद तट पर जोखिम भरा साहस कर रहे है।
Tags: