सूरत : नई सिविल अस्पताल का भवन जर्जरित होने से मरीजों को किडनी अस्पताल भवन में स्थानांतरित किया जाएगा

सूरत : नई सिविल अस्पताल का भवन जर्जरित होने से मरीजों को किडनी अस्पताल भवन में स्थानांतरित किया जाएगा

दो दिन पहले मौसमी फ्लू ओपीडी में स्लैब टूटने से घबरा गये थे मरीज-कर्मचारी

नई सिविल अस्पताल की 50 से अधिक साल की पुरानी इमारत जर्जर हालत में है। छत या बीम की पपड़ी गिरने की लगातार शिकायतें आ रही थीं। शुक्रवार को मौसमी फ्लू ओपीडी में एक महिला कर्मचारी पर स्लैब का एक हिस्सा टूट कर गिरने  से घायल होने के बाद तंत्र द्वारा पुराने भवन के जर्जर भवन से किडनी भवन में मरीजों को शिफ्ट करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।
नई सिविल अस्पताल के पुराने भवन में मौसमी फ्लू ओपीडी में स्लैब का पपड़ी  शुक्रवार की सुबह गिरकर सफाईकर्मी  विमलबाई पाटिल पर गिर गया था,  जिससे सिविल प्रशासन में  हड़कंप मच गया था।  सिविल में पुरानी इमारत कई साल पहले बनी थी, जिससे भवन जर्जर हालत में है। भवन के कुछ हिस्सों में स्लैब व पपड़ी व फॉल सीलिंग समेत कुछ हिस्सों में दिक्कतें पैदा हो रही हैं।
डॉक्टरों और कर्मचारियों की राय थी कि मरीजों को किडनी बिल्डिंग में तब तक शिफ्ट किया जाना चाहिए जब तक कि पुरानी बिल्डिंग को तोड़कर नया नहीं बना दिया जाता। सिविल के चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि पुराने भवन के चिकित्सा विभाग के वार्ड के मरीजों और डायलिसिस विभाग को सिविल के किडनी भवन में स्थानांतरित करने की तैयारी शुरू हो गई है।
डॉक्टरों का कहना है कि नई सिविल अस्पताल की बिल्डिंग 50 साल से भी ज्यादा पुरानी है। पूरे भवन में छत और बीम से छड़ें दिखाई दे रही हैं। जबकि चौथी मंजिल पर बरसात के मौसम में पानी टपकने की समस्या स्थायी हो गई है। अस्पताल की इमारत वर्तमान में विशेष मरम्मत के दौर से गुजर रही है। लेकिन  नाम से ही स्पष्ट है कि छत का गिरना आम होता जा रहा है। हाल ही में डायलिसिस वार्ड में फॉल सीलिंग टूट गई थी। गुरुवार की शाम जब एच-वार्ड के बाहर छत की पपड़ी भी गिर गई थी। 
Tags: