सूरत : लोन अप्रूव कराने का झांसा देकर महिला से ऐंठे हजारों रुपए, जानें धोखाधड़ी की नई मोडस ओपरेंडी

लोन पास होज जाने की जानकारी देकर विभिन्न चार्जिस के नाम पर ऐंठता था पैसे

पिछले कई समय से सब कुछ ऑनलाइन हो चुका है। हर क्षेत्र में ऑनलाइन कार्य होने के कारण उपभोक्ताओं को भी काफी आसानी हो रही है। हालांकि जिस तरह लोग ऑनलाइन सेवाओं का इस्तेमाल करना अधिक सीख रहे है उसी तरह ऑनलाइन होने वाली धोखाधड़ी की नई-नई तरकीबें भी सामने आ रही है। ऐसा ही एक मामला सूरत के डिंडोली इलाके से सामने आया है, जहां ऑनलाइन लोन की एप्लिकेशन डालने वाली एक महिला से दो ठगों ने लोन अधिकारी की पहचान बताकर विभिन्न प्रोसेसिंग फीस बताकर हजारों रुपए की धोखाधड़ी की थी।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, डिंडोली के मौर्यानगर में रहने वाले सुशील दुबे की पत्नी कविता ने पिछली 12 जुलाई को बजाज कंपनी की वैबसाइट पर 1.50 लाख की लोन की रिक्वेस्ट की थी। महिला ने वैबसाइट पर अपना नाम, घर का पता, एड्रेस तथा मोबाइल नंबर दिया था। दूसरे ही दिन एक अंजान व्यक्ति ने कविता बहन को फोन किया और कहा की आपकी लोन पास हो गई है।
लोन पास होने की जानकारी देने के बाद व्यक्ति ने लोन प्रोसेस, इन्फोर्मेशन चार्ज तथा इन्कमटैक्स चार्ज सहित 2350 रुपए भरवाये थे। इसके बाद भी विभिन्न चार्जिस के नाम पर उन्होंने और भी 37 हजार रुपए महिला से निकलवा लिए। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने और 19 हजार की मांग की थी। फिर से पैसे मांगने पर महिला को शक हो गया और महिला ने अपनी लोन कैंसल करवाकर सारे चार्जिस वापिस मांगे। हालांकि दोनों ठगों ने लोन कैंसल करने के लिए भी 7500 रुपए मांगे। पूरे मामले में जब महिला को शक गया तो उसने अपने पति को इस बारे में जानकारी दी। इसके बाद कविताबेन और उनके पति ने मिलकर पुलिस में शिकायत दर्ज कारवाई थी। पुलिस ने भी केस दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू की है।
Tags: Gujarat