सूरत : मनपा में क्लर्क की नौकरी का झांसा देकर दो युवकों से 9.70 लाख रुपये हड़पे

सूरत : मनपा में क्लर्क की नौकरी का झांसा देकर दो युवकों से 9.70 लाख रुपये हड़पे

महिला सहित चार के खिलाफ शिकायत

सूरत के ओलपाड में रहने वाले और एमसीए की पढ़ाई करने वाले 24 वर्षीय युवक और एक अन्य विकलांग युवक को महानगरपालिका में क्लर्क की नौकरी दिलाने के बहाने  9.70 लाख रुपये ऐंठने वाली महिला सहित चार लोगों के खिलाफ लालगेट थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। इस मामले में दोनों युवकों का साक्षात्कार ठगों के गिरोह ने निगम आयुक्त के हस्ताक्षर और महानगरपालिका का लोगो-सिक्का वाला कॉल लेटर देने से पहले एक महानगरपालिका का ड्रेस पहनकर आईकार्ड बताकर इन्टरव्यू भी लिया था।
पुलिस सूत्रों के अनुसार सूरत ओलपाड के मोरथाण गांव में कपिलेश्वर महादेव मंदिर के पास निशाल फलिया घर नंबर 94 में रहने वाला 24 वर्षीय आकीब शब्बीर अहमद मंसूर फिलहाल एमसीए की पढ़ाई कर रहा है। एक परिचित के माध्यम से उनका संपर्क रुबीनाबानु गफऱभाई मुल्तानी (निवासी बी-1, फ्लैट नंबर 603, गुलशन पार्क अपार्टमेंट, धास्तीपुरा, वरियाली बाज़ार, सूरत) और उनके दत्तक पुत्र जेनुल आबेदीन अंसारी (निवासी डॉ. मुनीम हकीम चीचीवाला के दवाखाने के सामने, होडी बंगला, सूरत) के साथ जुलाई 2017 में हुआ था। दोनों ने हमारी सूरत नगर निगम और अन्य सरकारी कार्यालयों में पहचान है और अच्छी नौकरी दिलाने की बात कहीं। अकीब ने उन्हें सूरत नगर निगम में क्लर्क की नौकरी देने के लिए कहा। दोनों ने इसके लिए 5.50 लाख रुपये की मांग की और कहा कि उन्हें शुरू में कॉन्ट्राक्ट के तहत काम करना होगा।
रुबीनाबानु और जेनूल ने आकीब की मुलाकात मजुरागेट में एसएमसी की वर्दी पहने दो व्यक्तियों से करवाकर विश्वास में लिया और रुबीनाबानु ने मछलीपीठ मोहमंडी अपार्टमेंट की चौथी मंजिल पर उनका साक्षात्कार लिया जहां वह पहले रहती थी। रुबीनाबानु और जेनूल ने बाद में आकीब से 5.50 लाख रुपये लिए और उन्हें नगर आयुक्त के हस्ताक्षर और निगम का  लोगो-सिक्का वाला कॉल लेटर दिया। जब वह चि_ी लेकर आकिब नगर निगम में नौकरी के लिए पहुंचा तो पाया गया कि उसके साथ ठगी हुई है और ठगों ने विकलांग तौसीफ अहमद फारूक शेख से भी नौकरी दिलाने के बहाने 4.20 लाख रुपये लिए होने की बात पता चली।
महानगरपालिका में क्लर्क की नौकरी दिलाने के बहाने कुल 9.70 लाख रुपये ऐठने वाले रुबीनाबानु गफारभाई मुल्तानी, जेनुल आबेदीन अंसारी और महानगरपालिका की वर्दी में दो अन्य लोगों के खिलाफ लालगेट थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि गिरोह ने अंकलेश्वर व भरूच के अन्य तीन से चार युवाओं के साथ भी ठगी की थी।
Tags: