सूरत : कक्षा-9 से 11 तक के स्कूलों में शुरू हुई ऑफलाइन पढ़ाई, अभिभावकों की सहमति से स्कूल पहुंचे छात्र

सूरत :  कक्षा-9 से 11 तक के स्कूलों में शुरू हुई ऑफलाइन पढ़ाई, अभिभावकों की सहमति से स्कूल पहुंचे छात्र

गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूलों की शुरुआत की गई

कोरोना काल में लंबी छुट्टी के बाद सोमवार से ऑफलाइन पढ़ाई फिर से शुरू हो गई है। माता-पिता की सहमति से 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ स्कूल शुरू किए  गये हैं। ताकि स्कूलों में छात्रों की गूंज फिर सुनाई दे। हालांकि, फिर से कोरोना को फैलने से रोकने के लिए स्कूलों, छात्रों के लिए सख्त दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। कुछ स्कूलों ने रिसेस देने से भी इनकार कर दिया है। डीईओ ने शिक्षा निरीक्षक और सहायक निरीक्षकों को स्कूलों में औचक निरीक्षण करने के आदेश दिए  हैं।
डीईओ राज्यगुरु ने कहा कि इस बार गाइड लाइन ने फेस मास्क पहनने को कहा गया है। गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले स्कूलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कोई शिकायत होने पर अभिभावक हमें बता सकते हैं। छात्रों के स्वागत के लिए स्कूलों में रंगोली और फूलों से सजाए गए। शहर के साथ-साथ जिले में कुल 919 स्कूलों के साथ 700 स्व-वित्तपोषित, 196 अनुदान प्राप्त और 23 सरकारी स्कूल कार्यरत हैं। जिसमें 2 लाख छात्र अध्ययनरत हैं।
काफी देर बाद स्कूल पहुंचे छात्रों का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। वहीं कुछ स्कूलों में ढोल नगाड़ों के साथ छात्रों का स्वागत किया गया। स्कूल पहुंचकर छात्र-छात्राओं में खुशी का माहौल है। वहीं ऑफलाइन मिलने और पढ़ाई करने का मजा ऑनलाइन से कुछ अलग है।
Tags: