सूरतः सलाबतपुरा में कुख्यात चिया मलिक ने रात में लोगों की भीड़ जमा कर जन्मदिन मनाया

सूरतः सलाबतपुरा में कुख्यात चिया मलिक ने रात में लोगों की भीड़ जमा कर जन्मदिन मनाया

चिया मलिक के जन्मदिन समारोह में बड़ी संख्या में लोग मौजूद होने के बावजूद पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं हुई

सोशल डिस्टेंस सहित कोरोना नियमों का उल्लंघन
सूरत शहर में कानून व्यवस्था का भय किसी को न हो ऐसी स्थिति पिछले कई दिनों से सामने आ रही है।  विशेष रूप से सार्वजनिक रुप से लोग एकत्र हो ऐसे कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। सलाबतपुरा इलाके में बर्थडे सेलिब्रेशन का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कुख्यात चिया मलिक रात में भीड़ जमा कर सार्वजनिक रुप से अपना जन्म दिन मनाया। जिसमें शामिल किसी ने भी मास्क नहीं पहना था।  
सलाबतपुरा ख्वाजानगर में 27 मई को जन्मदिन मनाया गया। क्षेत्र के कुख्यात चिया मलिक का जन्मदिन मनाने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर 100 से अधिक लोग एकत्र हुए। किसी के चेहरे पर लगभग कोई मास्क नहीं देखा गया। इससे पता चलता है कि इस क्षेत्र के लोग कितने गैर जिम्मेदार हैं। लगता है शहर के लोग कोराना को भूल गए हैं। साथ ही उन्हें कानून का कोई डर ही नहीं है। 
कोरोना के रात्रि कर्फ्यू के बीच जन्मदिन समारोह, सामाजिक दूरी का उल्लंघन, जन्मदिन समारोह में लोगों की भीड़ देखी गई। सूरत में तो सब कुछ आम हो गया है। बड़ा सवाल यह है कि चिया मलिक के जन्मदिन समारोह में बड़ी संख्या में लोग मौजूद होने के बावजूद पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं हुई। इसका मतलब है कि कर्फ्यू के दौरान इलाके में पुलिस की गश्त नहीं होती है।
थाना क्षेत्र में पुलिस के सतर्क न होने के कारण ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। अगर कर्फ्यू के दौरान इतनी बड़ी संख्या में लोग घर के बाहर जमा हो जाते और पुलिस को इसकी जानकारी नहीं होती तो कई सवाल खड़े होते हैं। सूरत में इस तरह के समारोहों को होने से रोकने के लिए पुलिस के लिए सख्त कदम उठाना जरूरी है, अन्यथा कोरोना में संक्रमण कई मुश्किलों का कारण बन सकता है। हालांकि, यह कहना कुछ भी गलत नहीं है कि ऐसे परिदृश्यों के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन की निष्क्रियता जिम्मेदार है।
Tags: