सूरत : भांजे ने हड़पा बुजुर्ग एनआरआई का घर, पुलिस ने आपसी समजौते से वापस दिलाया

सूरत पुलिस आयुक्त ने पुलिस अधिकारी को मामले में तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया

सूरत शहर में पुलिस की मानवता का मामला सामने आया है। लंदन में रहने वाले एक वृद्ध के घर को सूरत में रहने वाले उसके भांजे ने हड़प लिया था। वरिष्ठ नागरिक जैसे ही थाने पहुंचे, सूरत पुलिस आयुक्त ने पुलिस अधिकारी को मामले में तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया और पारिवारिक समझौता होने के बाद वृद्ध को उसका घर वापस मिल गया।

भांजे को रहने के लिए दिया मकान, किया घर पर कब्जा


मामले के बारे में  बात करें तो रसिकलाल पटेल अपने परिवार के साथ लंदन में रहते हैं। रसिकलाल पटेल का घर सूरत के उधना इलाके में था और उन्होंने 2015 में अपने भांजे अनिलकुमार को अपना घर दिया था। रसिकलाल पटेल ने भांजे से मकान का किराया या कुछ भी नहीं लिया और भांजे को मुफ्त में रहने को मकान दिया। फिर 16 सितंबर को रसिकलाल पटेल सूरत आए और अपना घर खाली करने का निर्देश दिया। रसिकलाल पटेल के चचेरे भाई अनिल कुमार ने साफ कहा था कि घर खाली कराना है तो 6 लाख रुपये देने होंगे।
 

रसिकलाल पटेल ने सूरत पुलिस को धन्यवाद दिया


इसके बाद रसिकलाल पटेल अपना घर वापस लेने उधना थाने गए। इस मामले में सूरत के पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर को सूचना मिली तो उन्होंने पुलिस को त्वरित कार्रवाई के आदेश दिए। पुलिस ने रसिकलाल पटेल के भांजे को थाने बुलाया और इस पूरे मामले में कानूनी सबक सिखाया। साथ ही पारिवारिक समझौता हुआ, जिससे रसिकलाल पटेल को उनका घर वापस मिल गया। इसके बाद रसिकलाल पटेल ने भी सूरत के पुलिस आयुक्त और पुलिस व्यवस्था के प्रदर्शन की सराहना की।
Tags: Surat