सूरत : आवासीय सोसायटियों में आयोजित हुआ नवरात्रि माहोल

सूरत : आवासीय सोसायटियों में आयोजित हुआ नवरात्रि माहोल

कोरोना के किसी भी तरह के नियंत्रण बिना नवरात्र में खिलाड़ी मन लगाकर नाचे

कोरोना के नियंत्रण के चलते पिछले दो साल से नवरात्रि समेत त्योहार की योजना नहीं थी, इसलिए इस साल सुरती नवरात्रि को इस तरह मनाने के लिए जुटे हैं, मानो इससे उबरने के लिए हों। नवरात्रि के पहले दिन सुबह बारिश हुई, जिसके बाद बारिश नहीं होने से खिलाडिय़ों को राहत मिली। इस साल बड़े कारोबार की योजना तो कम है लेकिन आवासीय सोसायटियों और कोट क्षेत्र की गलियों में नवरात्री आयोजन में भव्यता देखने को मिल रही है। सोसायटीओं में और सड़कों पर डीजे की धुन पर खेलय्या डांस करते नजर आ रहे हैं।

पिछले दो साल कोरोना नियंत्रण से खेलय्या निराश थे


सरकार ने पिछले दो सालों के दौरान कोरोना संक्रमण के चलते त्योहार मनाने पर रोक लगा दी थी। त्योहार-प्रेमी सूरत के लिए प्रतिबंध विचलित करने वाला था, लेकिन  संक्रमण को रोकने के लिए सूरत ने दो साल तक त्योहार नहीं मनाया। चूंकि इस वर्ष कोरोना का संक्रमण न के बराबर है, इसलिए सरकार द्वारा कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है, इसलिए सूरत के लोग नवरात्रि मनाने के लिए एक साथ आए हैं।

सोसायटी मोहल्ले के पारंपरिक गरबों में पहले दिन से ही भीड


सूरत में इस साल न सिर्फ बड़े बिजनेस प्लान कम हैं, बल्कि लोगों में क्रेज भी कम है। लोग अपने-अपने दरवाजे पर डीजे धुनों के साथ नवरात्रि मनाने को प्राथमिकता दे रहे हैं। इस वजह से सूरत के अधिकांश रिहायशी इलाकों में डीजे सेट की व्यवस्था कर नवरात्रि समारोह शुरू हो गया है। वहीं स्लम एरिया में भी लोग स्पीकर सेट लगाकर नवरात्रि मना रहे हैं।

पहले गरबे में हि दिखा खिलाडियों का उत्साह


नवरात्र के पहले दिन आवासीय समाज के लोगों ने डीजे की धुन पर जमकर ठुमके लगाए। हालांकि यह पहला दिन था, लेकिन खिलाडिय़ों का उत्साह चरम पर था। इसके अलावा आवासीय सोसायटियों में सोसायटी के सदस्यों के लिए जलपान की व्यवस्था भी देखने को मिली।
Tags: