रक्षाबंधन पर सूरत महापालिका का तोहफा; महिलाओं बच्चों को बसों में निःशुल्क सफर

रक्षाबंधन पर सूरत महापालिका का तोहफा; महिलाओं बच्चों को बसों में निःशुल्क सफर

शहर में एक जगह से दूसरी जगह अपने भाई के घर जाने वाली बहनों को न हो कोई समस्या इसके लिए मनपा ने लिया बड़ा फैसला

रक्षाबंधन का त्योहार आ ही मानो और अब लोगों के साथ साथ मनपा ने भी इस पवित्र त्योहार की तैयारियां शुरू कर दी हैं। आमतौर पर रक्षाबंधन के दिन त्योहार मनाने बहन अपने भाई के घर जाती है। जिसके चलते सूरत निगम ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं और 15 साल तक के बच्चों को सिटी और बीआरटीएस बस यात्रा मुफ्त देने का फैसला किया है।
आपको बता दें कि निगम द्वारा रक्षाबंधन के दिन महिलाएं त्योहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मना सके और वे आसानी से अपने भाइयों से मिलने जा सकें, इसके लिए निगम ने शहर की सभी महिलाओं के लिए एक दिवसीय सिटी बस और बीआरटीएस बस यात्रा मुफ्त करने की घोषणा की है। इस बारे में स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल ने कहा कि कोरोना काल के बाद रक्षाबंधन के पर्व के अवसर पर हम इस बात पर विशेष जोर दे रहे हैं कि वे शहर में एक जगह से दूसरी जगह अपने भाई के घर जा कर त्योहार मना सके और ऐसे में उन्हें खर्च न करने की सुविधा देना जरूरी है।
गौरतलब है कि रक्षा बंधन के दिन महिलाएं और उनके 15 साल तक की बच्चे पूरे एक दिन के लिए बिना टिकट बस में सफ़र कर सकते है। उन्हें बिना एक रुपया दिए निगम के मास ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस दिन लाखों महिलाएं सिटी बसों और बीआरटीएस बसों का उपयोग करती हैं और इस निर्णय से लाभान्वित होती हैं।

Tags: