सूरत : बेटी के जन्मदिन पर ही मां ने तापी नदी में लगाई छलांग, दुष्प्रेरणा का मामला दर्ज

सूरत : बेटी के जन्मदिन पर ही मां ने तापी नदी में लगाई छलांग, दुष्प्रेरणा का मामला दर्ज

मंगलवार सुबह फूल लेने के लिए घर से निकली थी

सूरत में पालनपुर पाटिया स्थित दिनदयाल सोसायटी निवासी विवाहिता ने मंगलवार को बेटी के जन्मदिन पर ही ससुराल वालों की प्रताडऩा से त्रस्त होकर तापी नदी में मौत की छलांग लगाई। सिंगणपोर पुलिस ने पति, सास और ससुर के खिलाफ आत्महत्या की दुष्प्रेरणा का मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक सूरत में पालनपुर पाटिया स्थित दिनदयाल सोसायटी निवासी 31 वर्षीय जयंती संकेत जोषी पिछले मंगलवार सुबह फूल लेने के लिए घर से निकली थी, लेकिन वापस नहीं लौटी। उस दिन दोपहर को जहांगीरपुरा हनुमान टेकरी राममढ़ी मंदिर निकट तापी नदी से 30 से 35 वर्ष की अज्ञात महिला का शव मिला था। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमोर्टम के लिए भेजकर जांच शुरू की थी। पुलिस ने उसका फोटो वॉट्सएप ग्रुप में भी भेजा था। इस बीच जयंती घर नहीं लौटने पर ससुराल वालों में रांदेर पुलिस थाने में लापता होने की शिकायत दर्ज करवाने पहुंचे थे। तब पुलिस ने तापी नदी से मिली महिला की लाश का फोटो दिखाने पर वह लाश जयंती की होने की बात सामने आयी।
सिंगणपोर पुलिस को जांच में पता चला कि जयंती को पति संकेत, ससुर अनंतकुमार और सास हेमाबेन शादी के ढ़ाई माह बाद घरकाम और रसोई बनाने को लेकर प्रताडि़त करते थे। जिससे जयंती ने बेटी के जन्मदिन पर मंगलवार सुबह जहांगीरपुरा हनुमान टेकरी राममढ़ी मंदिर के पास तापी नदी में छलांग लगाई थी। सिंगणपोर पुलिस ने जयंती के ससुरवालों के खिलाफ आत्महत्या की दुष्प्रेरणा का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।
Tags: