सूरत : ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन में लगेंगे आधुनिक कोच, बढ़ेगी 192 सीटें

सूरत : ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन में लगेंगे आधुनिक कोच, बढ़ेगी 192 सीटें

सूरत से यूपी जाने वाले परप्रांतीय लोगों के लिए हर साल एक समस्या काफी आम होती है, टिकट ना मिलने की। हालांकि रेलवे के नए निर्णय से यह समस्या कुछ हद तक तो कम हो ही जाएगी, ऐसी आशा रख सकते है।
सूरत से छपरा के बीच चलने वाली ताप्तीगंगा एक्सप्रेस अब आधुनिक सुविधावाले एलएचबी कोच के साथ चलाई जाएगी। इसके चलते अब एक कोच में आठ सीट के साथ पूरे ट्रेन में 192 सीटें बढ़ जाएगी।
बता दें कि सूरत से छपरा के बीच दौड़ने वाली ताप्तीगंगा ट्रेन को शाहगंज और आजमगढ़ के बीच डीजल इंजिन के साथ जोड़ा जाता था। हालांकि अब इस रूट पर भी इलेक्ट्रिफ्रिकेशन का काम पूर्ण हो छूयाक है। इसके चलते अब ट्रेन सूरत से छपरा तक इलेक्ट्रिक इंजिन के साथ ही दौड़ाई जा सकेगी। इसके साथ ही रेलवे द्वारा ट्रेन में एलएचबी कोच जोड़ने का निर्णय लिया गया है।
उल्लेखनीय है कि सूरत रेलवे कोर्ट द्वारा साल 2021 में टिकट की कालाबाजारी, फाटक को नुकसान पहुंचाना, ट्रेन एक मार्ग में विक्षेप खड़ा करनाम, जैसे विभिन्न कारणों से दर्ज 653 केसों का निकाल किया गया था। जिसमें सबसे अधिक मामले टिकट कालाबाजारी के थे। ऐसे में हर ट्रेन में 192 सीटें बढ़ जाने से टिकट की कालाबाजारी कुछ हद तक कम हो जाएगी ऐसी आशा रखी जा रही है।