सूरत : रेलवे टिकट बुकिंग के कारोबार में मुनाफे का लालच दिखा लाखों की ठगी, जानें पूरा मामला

सूरत : रेलवे टिकट बुकिंग के कारोबार में मुनाफे का लालच दिखा लाखों की ठगी, जानें पूरा मामला

पुरखों की जमीन बेचकर किया था निवेश, पिता-पुत्र सब कुछ लेकर गायब हुये

सूरत के गोपीपुरा मोमनावाड क्षेत्र में रहने वाली एक वृद्धा और उसकी तीन बेटियों सहित पांच लोगों को पिता पुत्र ने 20 लाख रुपए की चपत लगा दी और रुपए मांगने पर गोल गोल जवाब दे दिया। घटना के बारे मे पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। मिली जानकारी के अनुसार गोपीपुरा में रहने वाली बुरान बीबी पीर मोहम्मद का तीन साल पहले कौसंबा के मौलवी इमरान ने रांदेर के मोहम्मद हफीज युसुफ शेख और उसके बेटे रशीद से परिचय करवाया था।
प्रतिमाह 10 हजार रुपए का मुनाफे का लालच
हफीज और रसीद सूरत रेलवे स्टेशन पर सुरावा मस्जिद के पास रिलायंस कंपनी के टिकिट का बुकिंग का काम करते हैं। उन्होने कहा कि रिलायंस की टिकिट के बुकिंग में बहुत मुनाफा है। ऐसा कह के यदि रुपए निवेश करोगे तो प्रति माह 10,000 रूपए लाभ कमाने का झांसा दिया। इसके बाद प्रतिमाह 10,000 पाने की लालच में बुराना बीवी ने पहले जमीन बेचकर 2,00,000 रूपए का निवेश किया जिसके बदले में पिता-पुत्र ने कमीशन के तौर पर टुकड़ा टुकड़ा कर के 40 हजार रुपए लौटा दिए थे। इसके बाद बुरान बेबी की बेटी सायरा जाकिर हुसैन शेख ने धीरे-धीरे करके 10 लाख रुपए का निवेश किया। इसके अवेज में कमीशन के तौर पर पिता-पुत्र ने 1.20 लाख रुपए दिए। 
दो जनों को कमिशन मिलता देख अन्य लोग भी फंसे
मा-बेटी को नियमित कमीशन मिलता देखकर बुरान बीवी के अन्य दो बेटियां नरगिस ने 5,00,000 और मुमताज ने तीन लाख तथा शायरा की ननद नसीम शेख ने भी 2,00,000 का निवेश किया। इस निवेश के सामने नरगिस को 80,000 रूपए कमिशन दिया। पर इसके बाद उन्होंने मोबाइल स्वीच ऑफ कर दिया। बुरान बीवी ने जब मौलवी का संपर्क किया तो उन्होंने हाथ खड़े कर दिए। महिलाओं ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। 
रेडीमेड गारमेन्ट के व्यापारी ने गवाएं 1.60 करोड़
इतना ही नहीं इस पिता पुत्र ने लाल दरवाजा में रेडीमेड गारमेन्ट का धंधा करने वाले एक व्यापारी समीर याकुब वोरा को भी 1.60 करोड़ रुपए का भी चुना लगाया था। पिता-पुत्र को रिलायंस के रेलवे की टिकट का कॉन्ट्रैक्ट मिला है और प्रति टिकट साढे तीन सौ कमिशन मिलेगा ऐसा लालच दिया था। इस लालच में समीर ने रुपए दिए थे। समीर ने रुपए मांगे तो उनका हाथ पैर तोड़ देने की धमकी दी थी।
Tags: 0