सूरत : एके रोड पर एम्ब्रोडरी कारखाने में आधी रात को लगी आग

सूरत : एके रोड पर एम्ब्रोडरी कारखाने में आधी रात को लगी आग

सूरत शहर के ए.के. रोड पर देर रात एम्ब्रोडरी कारखाने में लगी आग के दौरान दमकलकर्मीओं ने १२ लोगों को सुरक्षित बचा लिया।

दूसरी और तीसरी मंजिल पर फंसे 12 लोगों को दमकल विभाग ने घंटे भर के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बचाया
सूरत के अश्विनीकुमार फूलपाड़ा रोड पर निर्माण ‌इंडस्ट्रीज में देर रात एम्ब्रोडरी खाते में आग लग गई। आधी रात को हुई इस घटना की जानकारी मिलने पर दमकलकर्मियों ने स्थल पर पहुंचकर आग में फंसे 12 मजदूरों को सीढ़ी से नीचे उतारा। ग्राउंड फ्लोर पर लगी आग को दूसरी और तीसरी मंजिल तक फैलने से पहले सभी को बचा लिया गया। कतारगाम और कोसाड फायर स्टेशन के अधिकारियों की टीम के सराहनीय प्रदर्शन का लोगों ने स्वागत किया। 
दमकल विभाग ने बताया कि कॉल देर रात करीब 12 बजे की है। अश्विनीकुमार फूलपाड़ा रोड पर  निर्माण इंडस्ट्रीज के एक एम्ब्रोडरी खाते के भूतल पर शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही कतारगाम और कोसाड दमकल के अधिकारी मौके पर पहुंचे। करीबन एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया और 12 कारीगरों को बचा लिया गया। हितेश ठाकोर (फायर ऑफिसर) ने बताया कि साड़ी पॉलिश करने वाली मशीन में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग की घटना के बाद कारखाने का चौकीदार और उसकी पत्नी दौडकर बाहर निकल आए। 
आग के बाद धुएं में दम घुटने से पहले दूसरी और तीसरी मंजिल पर रहने वाले ओडिशा के कारीगरो को सीढ़ी की मदद से नीचे उतरने के साथ रेस्क्यु ओपरेशन शुरू किया। करीब एक घंटे तक चले बचाव अभियान में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। कारखाने में रखे साड़ी के रोल जल गए। 
एम्ब्रोडरी के खाते में आग शॉट सर्किट से लगी थी। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है क्योंकि दूसरी और तीसरी मंजिल से 12 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। उसके साथ ही दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया और लोगों ने राहत की सांस ली। 
Tags: