सूरत : ओलपाड में दांडीयात्रा रूट का विस्तृतीकरण के लिए केन्द्रीय मंत्री दर्शन जरदोष को ज्ञापन

सूरत : ओलपाड में दांडीयात्रा रूट का विस्तृतीकरण के लिए केन्द्रीय मंत्री दर्शन जरदोष को ज्ञापन

सूरत जिले के ओलपाड तहसिल के गांवों की समस्या के निराकरण हेतू किसान नेता दर्शन नायक ने स्थानिय सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री दर्शना जरदोष को ज्ञापन देकर जनहित में समस्या निराकरण कि मांग की।

वरियाव रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज तथा मोबाईल कनेक्टीविटी की मांग की दर्शन नायक ने 
ओलपाड तहसील से गुजरनेवाले ऐतिहासिक दांडी यात्रा रूट का विस्तृतिकरण, वरियाव रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनाने तथा गांवों में मोबाईल नेटवर्क कनेक्टीटी की समस्या दूर करने के लिए सूरत जिला पंचायत के पूर्व सदस्य एवं किसान अग्रणी दर्शन नायक ने सूरत की सासंद एवं केन्द्रीय राज्य मंत्री दर्शनाबेन जरदोष को ज्ञापन दिया। 
दर्शन नायक ने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि सूरत जिले के आंधी गांव से गोला -अछारण-सांधीयर रोड का दांडीयात्रा में विशेष महत्व है। इस रोड का विस्तृतिकरण करना जरूरी है क्योंकि वरियाव फाटक तक भारी ट्राफिक जाम लगता है। इस रूट पर संकरे रास्ते के कारण गंभीर दुर्घटना होती रहती है। इस लिए जनहित  में तत्काल रास्ते का विस्तृतिकरण (चौडीकरण) जरूरी है। 
हजीरा रेलवे लाईन अमरोली से सायण को जोडने वाले दांडी रोड पर वरियाव रेलवे फाटक आया है। इस क्षेत्र में काफी इंडस्ट्रीयल सोसायटी होने से वहां पहुचने के लिए सूरत के व्यापारी, कर्मचारी तथा देलाड-सायण क्षेत्र के गांवों नौकरीयात वर्ग एवं ग्रामीणों तथा किसान वर्ग वरियाव रेलवे फाटक का उपयोग करते है। इसके अलावा हजीरा की ओर से आनेवाले इन्डस्ट्रीयल हेवी व्हीकल भी भारी संख्या में इसी रास्ते से गुजरते है। जब वरियाव रेलवे फाटक बंद होता है तब दोनो ओर चार से पांच किलोमीटर लंबी वाहनों की लाईन लग जाती है। इस ट्राफिक में फंसने से वाहन चालकों तथा शहरवासियों का किमती समय बिगडता है। इस लिए जल्द से जल्द वरियाव रेलवे फाटक पर जनहित में रेलवे ओवर ब्रिज बनाना जरूरी है। 
देश डिजिटल होने की बात चल रही है मगर सूरत संसदीय क्षेत्र के गांवों में ही मोबाईल का नेटवर्क कनेक्टीवीटी नही मिल रही। ओलपाड तहसील के सेगवा, वसवारी, देलाड, सीवाण, भारूंडी, राजनगर, माधर, काछब, मोरथाण, गोला, तेना, थोथब, कसाद, आंधी, सोंदामीठा, कासला, वेलुक, सेलुत, काछोल, कासला, बुजरंग जैसे गांवों में मोबाईल के नेटवर्क की समस्या है। मोबाईल पर बात करने के लिए इन गांवों के लोगों को घर से बाहर निकलकर रास्ते पर खडे़ होकर बात करनी पडती है। कोरोनाकाल में ऑनलाईन शिक्षा के  दौरान इन गांवों के छात्रों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड रहा है। जल्द से जल्द इस क्षेत्र के मोबाईल टावर कंपनियों को नेटवर्क कनेक्टीविटी बढ़ाने की सूचना दी जाए। 
Tags: