सूरतः महानगर पालिका की टीम ने किया पुलिस कर्मियों का रैपिड टेस्ट

पुलिस आयुक्त कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मियों का रैपिड टेस्ट किया गया

शहर में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे कम हो रहा है। लेकिन पालिका की ओर से रैपिड टेस्टिंग की जा रही है। पालिका के स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने शुक्रवार को सूरत के पुलिस कमिश्नर के कार्यालय में पुलिस कर्मियों का रैपिड टेस्ट शुरू किया। एसआरपी जवानों  का भी  रैपिड टेस्ट  किया गया। शुक्रवार को सुबह, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस आयुक्त कार्यालय के परिसर में सभी पुलिस कर्मियों का परीक्षण शुरू किया। ड्यूटी पर मौजूद अधिकांश पुलिस कर्मियों के सहयोग से रैपिड टेस्ट किया।
कोरोना संक्रमण के बीच स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जितनी कार्यवाही कर रही है, उसी प्रकार की कार्यवाही पुलिस कर्मियों द्वारा भी किया जाता है। अब तक अनेक क्षेत्रों में बंदोबस्त से लेकर माइक्रोकन्टेनमेन्ट क्षेत्रों में बेरीकेट लगाकर बंदोबस्त सेवा दी है।   उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर कर्फ्यू के दौरान या अन्य समय में लगातार सेवा की है। इसी तरह बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी भी संक्रमण से प्रभावित हुए हैं।
कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है, लेकिन लोग अब भी इससे पीड़ित हैं। यह देखते हुए  किसी भी तरह की लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती है। विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के दौरान पुलिस कर्मी भी ड्यूटी पर होते हैं। उनके स्वास्थ्य को लेकर भी पुलिस विभाग चिंतित है।  शीर्ष पुलिस अधिकारियों द्वारा स्वास्थ्य विभाग से समय-समय पर अपने पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य की जांच करने का आग्रह किया गया। जिसके तहत पालिका की टीम ने शुक्रवार को  पुलिस कर्मियों का रैपिड टेस्ट करना शुरू कर दिया है। ताकि कोई भी पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित हो तो उसका समय पर इलाज हो सके। एसआरपी जवानों ने भी पालिका की टीम से रैपिड टेस्ट कराया। 
Tags: