सूरत : पुणा इलाके में मकान पर गिरी बिजली ने आसपास के 20 घरों में किया नुकसान

सूरत : पुणा इलाके में मकान पर गिरी बिजली ने आसपास के 20 घरों में किया नुकसान

बुधवार रात दोपहर 12 बजे से गुरुवार सुबह 10 बजे तक सूरत के वराछा इलाके में सबसे अधिक हुई बारिश

सूरत में देर रात से ही भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के साथ बादलों की जोरदार गर्जना के भी हो रही है। भारी बारिश के कारण बिजली गिरने की घटना भी सामने आई है। सूरत के पुना इलाके में तेज बारिश के बीच गिरे बिजली ने सभी की नींद उड़ा दी थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, सूरत के पुना इलाके में आई मातृशक्ति सोसाइटी के विभाग 2 के मकान नंबर 61/62 पर बिजली गिरी थी। दोनों मकानों पर बिजली गिरने की घटना के कारण आसपास के 20 मकानों के लाइट और पंखे सहित अन्य इलेक्ट्रोनिक चीजों को नुकसान हुआ था। पूरे इलाके में घटना जंगल में आग की तरह फ़ेल गई थी। 
सूरत के कई इलाकों में बुधवार रात से गुरुवार की सुबह तक भारी बारिश के चलते पानी भर रहा है। दोपहर में बारिश ने कुछ समय के लिए विराम तो जरूर लिया। पर इस बीच उपरवास में बारिश के कारण उकाई बांध में भी लगातार पानी की आवक हो रही है। जिससे एक बार फिर उकाई बांध 342 फीट की सतह को पार कर गया है। हालांकि जारी बारिश को देखते हुए सिस्टम द्वारा उकाई बांध को और अधिक भरने का निर्णय लिया गया है।
बुधवार आधी रात से सूरत समेत पूरे दक्षिण गुजरात में भारी बारिश हो रही है। बुधवार दोपहर 12 बजे से गुरुवार सुबह 10 बजे तक सूरत के वराछा-ए क्षेत्र में सबसे अधिक 124 मिमी बारिश दर्ज की गई। भारी बारिश से सड़कों पर भी पानी भर गया। कामराज की मलिन बस्तियों में बाढ़ से घरों के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी भी सामने आई है। वराछा जोन-ए में 10 घंटे में 5 इंच बारिश हुई। वराछा और कामराज की ओर भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया है। इसी दौरान हाईवे पर पानी उतर गया, जिससे जाम की स्थिति बन गई है।
Tags: