सूरत : मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावित, निचले क्षेत्रों में भरा पानी

सूरत : मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावित, निचले क्षेत्रों में भरा पानी

बारडोली में सबसे अधिक 160 मीमी एवं चौर्यासी में सबसे कम 18 मीमी बारिश

दो घंटों में 8 ईंच बारिश से पानी पानी हुआ वलसाड का उमरगाम, वापी में 6 ईंच
लंबे विराम के बाद रविवार से सूरत सहित दक्षिण गुजरात में बारिश का माहौल जमा है। सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश के बाच सबसे अधिक बारडोली में 160 मीमी तथा सबसे कम चौर्यासी में 18 मीमी बारशि दर्ज किया गया है। जबकि  दक्षिण गुजरात के वलसाड में दो घंटे की मूसलाधार बारिश में जिले की तहसीलें पानी हो गईं।  
मौसम विभाग सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को सुबह 6 बजे से रात्रि 8 बजे तक बारडोली तहसील में 160 मीमी, महुआ में 94 मीमी, पलसाणा में 88 मीमी, सूरत शहर में 91 मीमी, कामरेज में 120 मीमी, मांडवी में 64 मीमी, मांगरोल में 30 मीमी, उमरपाड़ा में 94 मीमी तथा चौर्यासी में सबसे कम 18 मीमी बारिश दर्जन किया गया है। इसके साथ ही उकाई डेम का जल स्तर 313.93 फुट तथा डेम में 10845 क्युसेक पानी आ रहा है। जिसके सामने डेम से 640 क्युसेक पानी छोड़ा जा रहा है। 
मौसम विभाग के अनुसरा  वलसाड जिले की उमरगाम में दो घंटों के भीतर सबसे अधिक 8 ईंच बारिश हुई। जबकि वापी में 6.30 ईंच, वलसाड में 4.30 ईंच, धरमपुर में 3 ईंच, पारडी में 1.46 ईंच और कपराडा में 1.42 ईंच बारिश दो घंटे में दर्ज हुई। उमरगाम में जबर्दस्त बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। तहसील के भिलाड अंडरपास में जलजमाव होने से यातायात ठप हो गया है। उमरगाम तहसील के ऊंडी गढेर, माछीवाड, एसएमवी रोड इत्यादि क्षेत्रों के मकानों में पानी भर गया है। भारी बारिश के बीच वलसाड के धरमपुर रोड पर ईमली का विशाल पेड धराशायी होने से मुख्य सड़क पर करीब एक घंटे तक यातायात ठप रहा। वलसाड में तेज हवा के साथ बारिश होने से पेड़ धराशायी हुआ।  मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना जताई है। विशेषकर  वलसाड में भारी से अतिभारी बारिश होने का अनुमान है। वलसाड के अलावा नवसारी, सूरत, डंग और तापी में भी भारी बारिश हो सकती है। सौराष्ट्र के अमरेली, गिर सोमनाथ और जूनागढ़ में भारी बारिश होने की संभावना है। मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी गई है। तटीय इलाकों में बारिश के साथ तेज हवा चल सकती है।
Tags: