सूरत : 2 करोड़ कैश लूट मामले में अतिरिक्त 4 करोड़ कैसे बच गये, जानें

सूरत : 2 करोड़ कैश लूट मामले में अतिरिक्त 4 करोड़ कैसे बच गये, जानें

क्रिप्टोकरंसी में निवेश से जुड़ा है मामला

शुक्रवार की दोपहर 1 बजे वराछा थाने के सामने सेंट्रल बाजार कार्यालय में यूएसडीटी क्रिप्टो सिक्के खरीदने की प्रक्रिया के दौरान बाइक और कारों में एक हैदराबादी व्यापारी से दो करोड़ रुपये लूट लेने की घटना में एक नया मोड़ आया हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, व्यापारी को दिल्ली के मास्टरमाइंड पिंटूकुमार झा ने अमेरिका में उसके भाई के वॉलेट में एक क्रिप्टो होने की जानकारी देकर उसे सूरत की एक आंगड़िया पेढ़ी में ट्रांसफर करने की जानकारी दी थी।
बता दें कि हैदराबाद में रहने वाले विनय नवीन जैन जो कि ऑटोमोबाइल्स के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उनके साथ शुक्रवार की दोपहर को दो करोड़ की लूट की घटना हुई थी। सूरत में हैदराबाद से क्रिप्टो करेंसी हासिल करने आए विनय को दिल्ली में रहने वाले पिंटू कुमार झा ने बुलाया था। इसके चलते विनय जैन सूरत में अपने भाई आकाश, ड्राइवर श्रीनू, मित्र सार्थक तथा लक्ष्मीनारायण जिसके नाम पर क्रिप्टो ट्रांसफर करने थे उन्हें साथ में लेकर आया। शुक्रवार की दोपहर को 12:30 बजे के करीब वह दो करोड़ लेकर श्री सिद्धि एंटरप्राइज में गए। जहां यह सारी डील होनी थी। 
प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

वहाँ पिंटू कुमार झा के एजेंट सुमनसिंह के वॉलेट में से पैसे निकल गए। हालांकि वह विनय के साथ आए लक्ष्मी नारायण के अकाउंट में ट्रांसफर नहीं हुए। यह देख उन्हें अपने साथ हो रही धोखाधड़ी का ख्याल आ गया। उसी समय बाहर से 10 से 12 लोगों का एक समूह उनके ऊपर हमला करने आया और उनसे दो करोड़ की लूट कर भाग गया। गनीमत रही कि हैदराबाद में 21 जनवरी को पिंटु और सुमन तथा विनय के बीच हुई बातचीत के अनुसार वह चार करोड़ और भी लेकर आया था। हालांकि वह पैसे उन्होंने कार में ही रखे थे, जिसके चलते वह बच गए।