सूरत : अदाणी ग्रामीण क्रिकेट टूर्नामेंट में जूनागाम की शिवालय इलेवन चैंपियन बनी

अदाणी ग्रामीण क्रिकेट टुर्नामेन्ट का पुरस्कार वितरण

चोर्यासी और ओलपाड तालुका के 40 गांवों के 52 टीमों के 780 खिलाड़ियों ने भाग लिया

फाइनल मैच  शिवालय इलेवन, जूनागाम और मोरभगवा इलेवन टीम के बीच खेला गया था
पिछले डेढ़ महीने से हजीरा के तटवर्ती इलाके में अदाणी ग्रामीण क्रिकेट टूर्नामेंट का कार्निवल समाप्त हो गया था। पूरे चौरासी और ओलपाड तालुका के 40 गांवों की 52 टीमों के करीब 780 खिलाड़ियों ने  टूर्नामेंट में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। जूनागाम और मोटावाड़ा क्रिकेट ग्राउंड पर सभी मेच खेली गई। अदाणी फाउंडेशन की ओर से खिलाड़ी को टी-शर्ट दी गई। टूर्नामेंट के विजेता टीम और फाइनल में हारने वाली टीम को नकद पुरस्कार और ट्राफियां पुरस्कार यहा उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों द्वारा प्रदान किया गया।
इस टूर्नामेंट के आयोजन का मुख्य उद्देश्य तटीय क्षेत्र के युवा एथलीट हैं और उनके खेल कौशल को प्रोत्साहित किया जाता है और गांवों के बीच संवाद और एकता बढ़ती है, लोगों में खेल भावना और पारस्परिकता बढ़ती है जो भाईचारे की भावना को विकसित करना है। 
अदानी फाउंडेशन, हजीरा द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में उपस्थित खिलाडी एवं अतिथि
इस टूर्नामेंट में 52 स्थानीय टीमों ने भाग लिया और फाइनल मैच  शिवालय इलेवन, जूनागम और मोरभगवा इलेवन टीम के बीच खेला गया था। मोरभगवा की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। शिवालय इलेवन ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 रन बनाए जिसमें सबसे अधिक रन चिराग पटेल ने 28 गेंदों में 31 रन बनाए । । मोरभगवा इलेवन की ओर से केतन सारंग ने 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट लिए। मोरभगवा इलेवन ने 17.3 ओवर में 10 विकेट गंवाए और 130 रन ही बना सके। जिसमें केविन पटेल ने सबसे अधिक 37 गेंद में 31 रन बनाए थे। शिवालय इलेवन की ओर से नीरव पटेल 4 ओवर में 24 रन देकर 4 महत्वपुर्ण विकट लेकर टीम में जीत की नींव रखी थी।
फाइनल मैच के अंत में तटीय क्षेत्र सहकारी समिति के मंत्री रमेशभाई पटेल, मोटावाड़ा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष, नवीन पटेल, जूनागम सरपंच भागूभाई पटेल, अदानी फाउंडेशन के सीएसआर हेड प्रियेश राठौर, कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. आशुतोष ठाकर जैसे गणमान्य व्यक्तियों के हाथों पुरस्कार वितरण किया गया। मैन ऑफ द फाइनल मैच शिवालय इलेवन के नीरव पटेल, टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज दामका के कपिल पटेल और डाभरी के कमलेश पटेल को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें