सूरत : बेहद अनोखे अंदाज में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, एक साथ 15 घरों में आई खुशहाली

(Photo Credit : vtvgujarati.com)

आईवीएफ इवांस टेक्नोलॉजी द्वारा 15 अगस्त को 15 निःसंतान माताओं को मिला मातृत्व सुख

सूरत में 75वां स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त एक अनोखे तरीके से मनाया गया। इस दिन यानी कल सूरत के एक अस्पताल में आईवीएफ इवांस टेक्नोलॉजी द्वारा निःसंतान मां के घर नन्हे युवराज का आगमन हुआ। एक अस्पताल ने 15 अगस्त को इस तकनीक के सहारे 15 बच्चों को जन्म देकर निसहाय परिवार को ख़ुशी का अवसर दिया। नवजात बच्चों के जन्म पर उनके सम्मान में राष्ट्रगान गाया गया।
आपको बता दें कि पूरे देश में 75वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। सूरत के आईवीएफ ट्री-नीती अस्पताल में तकनीक की मदद से इस दिन एक दो नहीं बल्कि 15 बच्चों का जन्म हुआ। इसी के सहारे कई परिवारों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई। हर स्त्री के लिए मातृत्व का अनुभव करना नई जिंदगी जीने जैसा है पर बहुत सी महिला इस सुख से वंचित रह जाती है। ऐसी निःसंतान मां के लिए स्वतंत्रता दिवस पर माँ बनने का उत्साह अविश्वसनीय था।
आपको बता दें कि जब कोई बच्चा पैदा होता है तो परिवार वाले मिठाई खिलाकरकर परिवार और परिजनों का मुंह मीठा करते हैं लेकिन 15 अगस्त को अस्पताल में पैदा हुए तमाम 15 बच्चों के माता-पिता और रिश्तेदारों ने  माताओं का अभिनंदन करते हुए सभी बालकों के सम्मान में राष्ट्रगान गाया गया। उम्मीद थी कि इन बच्चों का जन्म स्वतंत्रता दिवस पर देश में इतिहास रच देगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें