सूरत : सूरत एयरपोर्ट से अगस्त माह में 77 हजार यात्रियों ने की हवाई यात्रा

सूरत : सूरत एयरपोर्ट से अगस्त माह में 77 हजार यात्रियों ने की हवाई यात्रा

कोरोना संक्रमण घटने से बढ़े यात्री

कोरोना के कारण सूरत एयरपोर्ट ट्रैफिक काफी प्रभावित हुआ। अब स्थिति सामान्य होने के साथ सूरत एयरपोर्ट से 40 से ज्यादा फ्लाइट कार्यरत होने से यात्रियों की संख्या बढ़ी है। अगस्त में 77 हजार से ज्यादा यात्रियों ने सूरत एयरपोर्ट सेवा का लाभ लिया।
कोरोना के कारण सूरत से डेली ऑपरेट होनेवाले दिल्ली-मुंबई सहित की सप्ताह में सेवा देनेवाली गोवा, हैदराबाद, चैन्नई के अलावा इंटरनेशनल फ्लाइट शारजाह के ऑपरेशन पर असर हो चुका है। संभावित तीसरी लहर से सभी चितिंत है। फिलहाल कई राज्यों में कोरोना के मामले घटने के साथ-साथ स्थिति भी नियंत्रित होने से फिर से विविध निजी एयरलाइंस द्वारा फ्लाइट को रिशिड्यूल की गई है। जिसके कारण फिलहाल सूरत एयरपोर्ट से 44 फ्लाइट का ऑपरेट हो रही है। कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लेने वाले यात्रियों को आरटीपीसीआर टेस्ट से मुक्ति दी गई है। जिसके कारण भी सूरत एयरपोर्ट पर दो माह में लगातार यात्रियों की संख्या बढ़ी है।
एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के मुताबिक जुलाई दौरान सूरत एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या 54,630 दर्ज हो चुके है। ऐसे में अगस्त में वृद्धि होने से यात्रियों की संख्या 77,790 पर पहुंच गई है। गौरतलब है कि कुछ समय पूर्व एक निजी एयरलाइंस की सप्ताह में दो से तीन दिन चलनेवाली विविध फ्लाइट को पेसेंजर की संख्या बढऩे से डेली ऑपरेशन करने की घोषणा कर चुकी है।
Tags: