सूरत : आईडीटी के छात्रों ने नेशनल गेम की थीम पर नवरात्रि के गारमेंट बनाए

सूरत आईडीटी के छात्र

छात्रों ने इस साल राष्ट्रीय खेल की थीम पर कपडे डिजाईन किए

गुजरात में नवरात्रि को लेकर हमेशा से ही काफी उत्साह देखा गया है और इस साल 36th नेशनल गेम्स गुजरात में होने के कारण एक अलग ही महोत्सव जैसा माहौल है। आईडीटी के डिजाइन  छात्रों  ने इस बार इसी उत्साह को बढ़ाते हुए नवरात्रि का एक ऐसा कलेक्शन मार्केट में लॉन्च किया जिसमें डिजाइनर एलिमेंट के साथ-साथ नवरात्रि के रंग व भारत के विभिन्न कलाओं का समावेश था। साथ ही साथ नेशनल गेम्स से प्रेरणा लेकर नवरात्री ड्रेस  में उन सभी 36 स्पोर्ट्स को दर्शाया है जो नेशनल  गेम्स  में  होने  जा रहे  है। 

दुपट्टे पर खास नेशनल गेम्स का लोगो प्रिंटेड है व लगेंगे पर सारे स्पोर्ट्स का चित्रण 


पैच वर्क व हैंड एम्ब्रायडरी से हाईलाइट कर पूरा गारमेंट  स्पोर्ट  स्पिरिट को दर्शाता है। दुपट्टे पर खास नेशनल गेम्स का लोगो प्रिंटेड है व लगेंगे पर सारे स्पोर्ट्स का चित्रण है। इसे बनाने में मेन्टोर नताशा दोनेरिअ के  साथ  फातिमा, अजित, उष्मा व रौशनी का योगदान  रहा। 
यह कलेक्शन अपने में विशेष इसलिए है क्योंकि इसके प्रिंट यहां की इंडस्ट्री, नवीनता और स्पोर्ट्स को ध्यान मंम रखते हुए स्टूडेंट्स ने खुद क्रिएट किए हैं। उस पर भारत की तरह तरह  कलाओं का हैंड वर्क जैसे कच्ची,आंवला, गजरी व अन्य कई कलाओं से इसे उभारा गया है। यह कलेक्शन आज आईडीटी में डिस्प्ले किया गया।


छात्र डिजाइन के साथ-साथ इंडस्ट्री की बारीकियों को भी समझें


इसे जज करने के लिए जगदीश पुरोहित व  अपूर्वा जी उपस्थित थे. उन्होंने छात्रों के प्रयास की सराहना की व नए कलेक्शन को लेकर इंस्टिट्यूट को बधाई दी। दीया, कृपा, मानसी, वंदना, वर्षा, ऊष्मा व झील को पुरस्कृत किया गया। गारमेंट के साथ-साथ एक्सेसरीज पर भी विशेष ध्यान दिया गया।  इसे बनाने में पूजा घीवाला, साक्षी पहरिया का योगदान रहा। आई डी टी  के डायरेक्टर, अनुपम गोयल ने बताया। हमारे स्टूडेंट हर साल नवरात्रि का कलेक्शन लॉन्च करते हैं और इस बार विशेष ध्यान इंडस्ट्रियल प्रोसेस पर दिया गया, जिससे छात्र डिजाइन के साथ-साथ इंडस्ट्री की बारीकियों को भी समझें । 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें