सूरत : कोरोनाकाल में अस्पतालों ने वसूला तगड़ा चार्ज, 18 शिकायतें

सूरत : कोरोनाकाल में अस्पतालों ने वसूला तगड़ा चार्ज, 18 शिकायतें

जांच समिति की सुनवाई पहले दो अस्पताल ने लौटाए 20 हजार रूपए

कोरोनाकाल में लोगों की मजबूरी का फायदा उठाते हुए अस्पतालों द्वारा भारी चार्ज वसूला गया। सूरत में कोरोना मरीजों से इलाज के दौरान कुछ अस्पतालों द्वारा ज्यादा फीस वसूले जाने की शिकायतें अब सच साबित हो रही हैं। जांच के लिए कमेटी बनाई गई है और 18 शिकायतें मिली हैं। शिकायत सुनने से पहले दो अस्पतालों ने मरीज और उसके रिश्तेदारों से संपर्क किया और 20,000 रुपये तक का शुल्क वापस कर दिया।
सूरत में कोरोना का संक्रमण बढऩे पर अस्पताल ने  मरीजों के परिजनों से तगड़ा चार्ज वसूला था। इस चार्ज की वसूली को लेकर कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। स्थायी समिति के एक सदस्य की जांच समिति बनाने की मांग के बाद स्थायी समिति के दो सदस्यों वाली  अस्पताल शुल्क जांच समिति का गठन किया गया था। जांच कमेटी को 18 शिकायतें मिलीं। जांच समिति की बैठक हुई। जिसमें दो फरियादी द्वारा सुनवाई से ठीक पहले दो शिकायतों को वापस ले लिया गया। जांच कमेटी के सदस्य व्रजेश उनडकट के मुताबिक जिन अस्पतालों के खिलाफ सेंट्रल जोन से शिकायत दर्ज कराई गई थी, उन्हें अस्पतालों से लिया गया अतिरिक्त चार्ज वापस कर दिया था। एक अस्पताल ने 7,000 रुपये और दूसरे ने 20,000 रुपये मरीज को लौटा दिए।
अन्य शिकायतों का भी इसी तरह से निपटारा किए जाने की संभावना है। हालांकि, कोरोना काल में लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर अस्पताल तरह-तरह के चार्ज के नाम पर मरीजों की जेब खाली की। मनपा के मुगलीसरा में शुल्क जांच समिति के समक्ष अतिरिक्त शुल्क लगाने की शिकायतें मांगी गईं। अगले दिनों में प्रत्येक जोन के उप स्वास्थ्य अधिकारी से शिकायत कर सकेंगे।
Tags: