सूरत : गणेश पंडालों में कोरोना का प्रीकोशन डोज के साथ स्वास्थ विभाग की सेवा

सूरत : गणेश पंडालों में कोरोना का प्रीकोशन डोज के साथ स्वास्थ विभाग की सेवा

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुरू की गई 5200 से अधिक कोरोना एहतियात के डोज गणेश पंडालों में दिए गए

शहर में गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। गणेश उत्सव के दौरान हर साल गणेश मंडलों द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा गणेश मंडप में कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए एहतियाती खुराक देने का निर्णय लिया गया। स्वास्थ्य विभाग अब तक शहर के विभिन्न गणेश मंडलों में जाकर लोगों को 5200 से अधिक खुराक पिला चुका है।

स्वास्थ्य विभाग ने 119 मंडपों में की प्रीकोशन डोज की व्यवस्था


सूरत नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण के दौरान प्रदेश में सबसे तेज समय में शत-प्रतिशत टीकाकरण का काम पूरा किया था। सूरत शहर में कोरोना संक्रमण के कुछ मामले सामने आने के कारण केंद्र सरकार की ओर से दी गई ऐहतियाती खुराक के मुताबिक काम किया जा रहा है। गणेश उत्सव के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा अब तक 119 गणेश पंडालों में जाकर 5200 से अधिक टीके लगवाए जा चुके हैं।

अनंत चतुर्थी तक होगा टीकाकरण


स्वास्थ्य अधिकारी कृतिका पटेल ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए टीकाकरण की जरूरत है। सूरत में गणेश उत्सव के दौरान कई गतिविधियां होती हैं। जिसमें रक्तदान सहित विभिन्न सामाजिक कार्य किए जाते हैं। स्वास्थ्य विभाग ने यहां बड़ी संख्या में  लोगों को आसानी से टीका लगवाने की व्यवस्था भी की है। स्वास्थ्य विभाग के लगभग 250 कर्मचारी प्रतिदिन विभिन्न गणेश उत्सव स्थलों पर जाकर टीकाकरण कर रहे हैं। यह ऑपरेशन अनंत चतुर्थी तक किया जाएगा।
Tags: