सूरत बना विकास की मिसाल: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

सूरत बना विकास की मिसाल: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

मुख्यमंत्री के हाथों मनपा और सुडा के 172 करोड़ रुपये के प्रकल्पों का लोकार्पण-भूमिपूजन

 राज्य के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल शुक्रवार को  दशहरा के दिन पहलीबार सूरत  आए। सूरत शहर-जिले में करोड़ों रूपये के विकास प्रकल्पों की मुख्यमंत्री ने सौगात दी।  पाल स्थित संजीवकुमार ऑडिटोरियम में सूरत महानगर पालिका, सूरत शहरी विकास सत्तामण्डल, आरोग्य विभाग तथा आदिजाति विभाग के विभिन्न विकासीय प्रकल्पों का ऑनलाइन लोकार्पण व भूमिपूजन किया।
/
      मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि सूरत हर क्षेत्र में अग्रसर है, जो अन्य शहरों के लिए विकास की मिसाल बना है। लोगों को हर सुविधा मिले, लोगों को किसी भी कार्य के लिए धक्का नहीं खाना पड़े ऐसा कार्य करने के लिए सरकार प्रयासरत है। प्रधानमंत्री की दूरदृष्टी के बारे में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक विजन के साथ स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को ऐसे क्षेत्र में साकार किया, जो आर्थिक, सामाजिक तौरपर बिछड़ा था। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी से इस क्षेत्र तेजी से विकास हो रहा है। रोजगार के अवसर पैदा हुए है। गांधीनगर चुनाव में मिली जीत पर उन्होंने कहा कि गांधीनगर में कभी हुआ नहीं ऐसा काम हो गया है। 
मुख्यमंत्री के हाथों सूरत महानगर पालिका के 74.95 करोड़ रुपये के विकास प्रोजेक्ट का लोकार्पण तथा 59.24 करोड़ रुपये के विकास प्रोजेक्ट का भूमिपूजन और सूरत शहरी विकास सत्तामण्डल के 35 करोड़ के खर्च से बनने वाले प्रधानमंत्री आवासों की ऑनलाइन अनावरण विधि की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के हाथों आरोग्य विभाग द्वारा सूरत शहर-जिले में 5.54 करोड़ रुपये के खर्च से 6 ऑक्सिजन प्लांट तथा 16 एम्बुलेंस का वर्च्युअल लोकार्पण किया। आदिजाति विस्तार के बच्चों को घर-आंगन में शिक्षण सहित की सुविधा उपलब्ध हो सके इसके लिए  60.29 करोड़ रुपये के खर्च से तीन जितने छात्रालयों के भी ऑनलाइन भूमिपूजन सम्पन्न हुआ।
       सूरत महानगर पालिका के विभिन्न जोन विस्तार में तकरीबन 74.95 करोड़ रुपये के खर्च से साकारित कच्छ जिले के सुखसाण में रोहा नखत्राणा साइट में 6.3 मेगावॉट क्षमता के विंड पावर प्लांट, फायर स्टेशन तथा फायर स्टाफ क्वाटर्स, अद्यतन सुविधाओं से सज्ज आधुनिक वाहन डिपो,स्कूल, सुएज ट्रीटमेंट प्लांट के प्लॉट के इर्दगिर्द कम्पाउंड वॉल, 35 करोड़ रुपये के खर्च से साकारित होने वाले सूरत शहरी विकास सत्तामंडल द्वारा प्रधानमंत्री आवासों की तख्तियों की ऑनलाइन अनावरणविधि हुई। बारडोली तहसील के कडोद, महुवा तहसील के अनावल और महुवा तहसील केंद्र में स्थित सामूहिक आरोग्य केंद्र में तीन ऑक्सिजन प्लांट का ई- लोकार्पण हुआ। अन्य तीन ऑक्सिजन प्लांट और 16 एम्बुलेंस वान का लोकार्पण किया गया।
इस अवसर पर केंद्रीय कृषि कैबिनेट मंत्री परषोत्तम रूपाला, केंद्रीय रेलवे और टेक्सटाइल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश, शिक्षा मंत्री जीतुभाई वाघाणी, सडक़  और भवन विभाग मंत्री पूर्णेश मोदी, गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी, शहरी गृहराज्यमंत्री विनोद मोरडिया, कृषि, उर्जा और पेट्रोकेमिकल्स राज्यमंत्री मुकेश पटेल, मेयर हेमाली बोघावाला, प्रदेशाध्यक्ष सीआर पाटिल, मंत्री सहित सासंद-विधायक उपस्थित रहे।
Tags: