सूरत : पूरे देश में युवाओं को रोजगार देने में गुजरात सबसे आगे : विभावरीबेन दवे

सूरत : पूरे देश में युवाओं को रोजगार देने में गुजरात सबसे आगे : विभावरीबेन दवे

कोरोना काल में भी ऑनलाइन भर्ती मेलों का आयोजन कर युवाओं को दिया गया रोजगार

युवा शक्ति दिवस के अवसर पर 350 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिये गये
 मुख्यमंत्री विजयभाई रूपाणी एवं उपमुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल के नेतृत्व में वर्तमान राज्य सरकार के सफल पांच वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर राज्यभर में आयोजित किये जा रहे पांच वर्ष हमारी सरकार के सबका साथ. सबका विकास कार्यक्रम के छठे दिन शुक्रवार को रोजगार दिवस मनाया गया। जिसके तहत नवसारी के रामजी मंदिर हॉल में महिला एवं बाल कल्याण, शिक्षा एवं यात्राधाम विकास राज्य मंत्री  विभावरीबेन दवे की उपस्थिति में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर राज्य मंत्री  विभावरीबेन दवे ने कहा कि पूरे देश में युवाओं को रोजगार देने में गुजरात सबसे आगे है। श्रम और रोजगार विभाग लोगों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण विभाग है। शिक्षित युवाओं को रोजगार देने से युवाओं के साथ-साथ पूरे परिवार को भी मान, सम्मान और गौरव मिलता है। उद्योग की आवश्यकता के अनुसार कौशल जनशक्ति की एक बड़ी उपलब्धि है। बड़े कारोबारियों को आज कुशल युवाओं की सख्त जरूरत है।
मंत्री ने कहा कि गुजरात के सर्वांगीण विकास को साकार करने का यह एक कठिन अवसर है। मुख्यमंत्री  विजयभाई रूपाणी के नेतृत्व में पांच साल के सुशासन से गुजरात को कई लाभ मिले हैं। रोजगार मेलों का सफलतापूर्वक आयोजन कर  कुशल कारीगरों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। कोरोना काल में भी सरकार ने ऑनलाइन रोजगार मेलों का आयोजन कर युवाओं को रोजगार दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।
जिला पंचायत अध्यक्ष भीखूभाई अहीर ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा के शुभ उद्देश्य को लोगों तक पहुंचाने के सरकार के विनम्र प्रयास के तहत आज हम रोजगार दिवस मना रहे हैं। राज्य सरकार ने विभिन्न योजनाओं, सब्सिडी, व्यापार में सहायता जैसी सुविधाएं प्रदान कर आज के युवाओं को व्यवसाय में पैर जमाने का गंभीर प्रयास किया है। यदि किसी युवा व्यक्ति में कड़ी मेहनत करने का जुनून और समर्पण हो तो वह अपने कौशल, प्रतिभा और क्षमताओं के माध्यम से सफलता के शिखर पर पहुंच सकता है। आज का युवा सरकारी नौकरी या सिर्फ नौकरी तक सीमित नहीं रहना चाहता और दूसरे पेशों की ओर बढ़ना चाहता है।
इस अवसर पर नवसारी जिले के युवाओं को संबोधित करते हुए विधायक पीयूषभाई देसाई ने कहा कि यह मुख्यमंत्री विजयभाई रूपानी के नेतृत्व में पांच साल पूरे होने का उत्सव नहीं बल्कि राज्य की प्रगति और विकास की सेवा है। इस सेवा ने नवसारी में युवाओं को रोजगार प्रदान किया है। इतना ही नहीं, सरकार ने निजी क्षेत्र के नियोक्ताओं और नौकरी चाहने वालों को एक मंच पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि गुजरात के युवाओं के लिए भारतीय सेना में शामिल होने और राष्ट्र की रक्षा में शामिल होने के लिए एक विशेष सैन्य भर्ती मेला भी आयोजित किया जा रहा है।
इस अवसर पर राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में सीधे भर्ती हुए नवसारी जिले के विभिन्न विभागों के नवनियुक्त उम्मीदवारों को मंत्री सहित गणमान्य व्यक्तियों द्वारा सांकेतिक नियुक्ति पत्र भी दिए गए। साथ ही निजी क्षेत्र में रोजगार पाने वाले युवाओं को सांकेतिक पुरस्कार पत्र वितरित किए गए। नवसारी जिले में सरकारी 86 एवं निजी क्षेत्रों में 351 सहित कुल 437 युवाओं को रोजगार दिया गया।
इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष  भूराभाई शाह, राज्य मंत्री  शीतलबेन सोनी, जिला कलेक्टर अमित प्रकाश यादव, जिला विकास अधिकारी (प्रभारी) पी. रोजगार अधिकारी  एन. आर. दवे सहित प्रशासन के विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
Tags: Navsari