सूरत : सरकारी कर्मचारियों ने किया मतदान के अधिकार का प्रयोग, पोस्टल बैलेटसे वोट डाला

पोस्टल बेलेट से वोटिंग करते पुलिसकर्मी

शहर जिले के पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने पोस्टल बैलेट पेपर से मतदान किया

आगामी विधानसभा चुनाव के चलते सरकारी कर्मचारी अपनी ड्यूटी में व्यस्त हैं। परिणामस्वरूप वे मतदान के दिन अपने मत का प्रयोग नहीं कर सकते। लिहाजा सूरत जिला प्रशासन द्वारा पुलिस अधिकारी और कर्मचारी ने अपने मत का प्रयोग किया कि उसके लिए अलग से प्रशासन ने पोस्टल बेलेट की विशेष व्यवस्था की। शहर जिले के पुलिसकर्मीओं तथा अधिकारियों ने आज अपने मतदाधिकार का पोस्टल बेलेट के जरिए उपयोग किया।

पुलिस अधिकारियों ने मतदान किया


सूरत जिला निर्वाचन प्रणाली ने गुजरात विधानसभा चुनाव-2022 में चुनाव ड्यूटी में लगे पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए पोस्टल बैलेट पेपर से वोट डालने की सुविधा तैयार की है, ताकि वे मतदान से वंचित न रहें। गुजरात में एक दिसंबर को मतदान होने जा रहा है। तब सूरत जिले के 16 विधानसभा क्षेत्रों के पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों ने अठवालाइन्स के सूरत सिटी पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में बने सुविधा केंद्र में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

शहर जिले कि १६ विधानसभा के लिए हुआ बेलेट वोटिंग


सूरत के 16 विधानसभा क्षेत्रों में पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में ओलपाड, मांगरोल, कामरेज, सूरत पूर्व, सूरत उत्तर, वराछा, करंज, लिंबायत, उधना, मजूरा, कतारगाम, सूरत पश्चिम, चोर्यासी , बारडोली और महुवा विधानसभा के पुलिस अधिकारी-कर्मचारी 24/11/2022 को अठलाइन नागरिक सुविधा केंद्र में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक कुल  मतदान करेंगे। मतदान के अवसर पर पुलिस शाखा के उच्चाधिकारियों ने भी पोस्टल बैलेट पेपर के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं सूरत संभाग के थाना पुलिस शाखा, पुलिस मुख्यालय के पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों ने भी मताधिकार का प्रयोग किया।

अन्य कर्मचारी भी आज और कल मतदान करेंगे


विधानसभा चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने वाले कर्मचारी मतदान के दिन अपने निर्धारित कार्य में व्यस्त हैं जिसके कारण वे अपना वोट डालने में असमर्थ हैं। लिहाजा सूरत शहर और जिले में चुनाव प्रक्रिया में व्यस्त रहने वाले अधिकारियों के लिए आज और कल दो दिन मतदान की व्यवस्था की गई है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि हर कोई मतदान के अपने अधिकार का प्रयोग कर सकता है, आज सूरत में विशेष व्यवस्था बनाई जा रही है, पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने मतदान किया। कल अन्य सरकारी कर्मचारियों के लिए भी व्यवस्था की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें